हजारों लोगों को मिलेगी जल भराव से राहत: विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने किया निर्माण कार्यों का शुभारम्भ

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने किया निर्माण कार्यों का शुभारम्भ
विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी
Ad

Highlights

देवनानी ने बताया कि मित्तल हॉस्पिटल से बी.के. कॉल नगर फॉयसागर लिंक रोड़ तक राशि 7.5 करोड़ रूपए की लागत से सड़क निर्माण कराया जाएगा। यह सड़क 6 लेन बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। जहां-जहां बारिश के दौरान पानी भरता है वहां सीसी सड़क का निर्माण किया जाना है। शेष डामर सड़क का निर्माण होगा। डीवाईडर को उंचा उठाया जाएगा। सड़क के दोनो और इन्टर लॉकिंग फुटपाथ तैयार किया जाएगा

जयपुर । विधानसभा अध्यक्ष  वासुदेव देवनानी ने कहा कि अजमेर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जलभराव की समस्या के निदान के लिए योजनाबद्ध काम किया जा रहा है। आने वाले कुछ समय में अजमेर उत्तर क्षेत्र में डे्रनेज की समस्या का पूर्ण निराकरण होगा। विभिन्न क्षेत्रों में करोड़ो रूपए की लागत से बनने वाला ड्रेनेज सिस्टम और सड़कें विकास की नई कहानी लिखेंगे।

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी

 

विधानसभा अध्यक्ष  वासुदेव देवनानी ने रविवार को दांतानगर और शांतिपुरा क्षेत्र में जलभराव की समस्या के निराकरण के लिए दो नालों का शुभारंभ किया। इन नालों के निर्माण से क्षेत्र की निचली बस्तियों में पानी भराव की समस्या का समाधान होगा। इन क्षेत्रों में रहने वाले हजारों लोगों को राहत मिलेगी।

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए  वासुदेव देवनानी ने कहा कि अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में सड़क और पानी भराव की समस्याएं सामने आने और आमजन की मांग पर अजमेर विकास प्राधिकरण को इनके निराकरण के निर्देश दिए गए थे। प्राधिकरण ने इन क्षेत्रों का सर्वे कर कामों को मंजूरी दी है। 

उन्होंने बताया कि  जल भराव एवं ड्रेनेज की समस्या के निराकरण के लिए नालों का  निर्माण कराया जाएगा। इसके तहत वार्ड संख्या 63 में खुर्रे वाली गली से लक्ष्मी यादव के मकान तक और सर्वेश्वर नगर की पुलिया तक नाले का निर्माण एवं मरम्मत कार्य राशि 1.09 करोड़ रूपए की लागत से होगा।

इसी प्रकार कीर्तिनगर से श्रीजी विहार बांड़ी नदी की पुलिया तक नाले का निर्माण कार्य राशि 1.67 करोड़ रूपए की लागत से होगा। ऐसे ही कोटड़ा से विनायक विहार, हरीभाउ उपाध्याय नगर होते हुए बांड़ी नदी तक नाला निर्माण एवं मरम्मत कार्य लागत राशि 1.5 करोड़ रूपए से होगा। वार्ड संख्या 73 में एलआईसी कालोनी से शांतिपुरा तक नाले का निर्माण एवं मरम्मत कार्य लागत राशि 18.38 लाख रूपए से होगा। वार्ड संख्या 67 दाता नगर से राम भवन रेम्बल रोड़ नाला निर्माण कार्य लागत राशि 23.60 लाख रूपए से होगा। 

देवनानी ने बताया कि मित्तल हॉस्पिटल से बी.के. कॉल नगर फॉयसागर लिंक रोड़ तक राशि 7.5 करोड़ रूपए की लागत से सड़क निर्माण कराया जाएगा। यह सड़क 6 लेन बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। जहां-जहां बारिश के दौरान पानी भरता है वहां सीसी सड़क का निर्माण किया जाना है। शेष डामर सड़क का निर्माण होगा। डीवाईडर को उंचा उठाया जाएगा। सड़क के दोनो और इन्टर लॉकिंग फुटपाथ तैयार किया जाएगा।

इसी तरह स्टीफन चौराहे से झलकारी बाई स्मारक होते हुए ग्राम लोहागल तक सड़क निर्माण कार्य राशि 2.49 करोड़ रुपए की लागत से होगा। स्टीफन चौराहे से झलकारी बाई स्मारक तक जहा-जहा बारिश के दौरान पानी भरता है वहां सीसी सड़क का निर्माण किया जाना है। शेष ड़ामर सड़क का निर्माण कार्य एवं डिवाईडर निर्माण कार्य होगा। झलकारी बाई स्मारक से लोहागल ग्राम तक ड़ामर सड़क निर्माण कार्य होगा।

इसी तरह अजमेर उत्तर विधानसभा क्षेत्र में मुख्य मार्गो पर विभिन्न स्थानों पर क्षतिग्रस्त सड़कों का पेचवर्क एवं मरम्मत कार्य एक करोड़ राशि लागत से होगा। इस अवसर पर जनप्रतिनिधि एवं आमजन उपस्थित रहे।

Must Read: नहीं रही बीकानेर सियासत की पूर्व राजमाता सुशीला कुमारी, रविवार को अंतिम संस्कार

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :