Rajasthan: मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने जयपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा (शहरी) के तृतीय चरण का शुभारंभ किया

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने जयपुर में विकसित भारत संकल्प यात्रा (शहरी) के तृतीय चरण का शुभारंभ किया
chief minister of rajasthan bhajan lal sharma
Ad

Highlights

शर्मा ने कहा कि प्रदेश के 276 निकायों में प्रत्येक 25 हजार की आबादी पर शिविर लगेंगे। इनके माध्यम से प्रदेशवासियों को जागरूक और हर पात्र व्यक्ति तक लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने सोमवार को जयपुर के सांगानेर स्टेडियम में आयोजित ‘‘विकसित भारत संकल्प यात्रा‘‘ के शहरी शिविर शुभारंभ कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य केंद्र सरकार की योजनाओं का पूरा लाभ अंतिम पंक्ति तक पहुंचाना है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विजन को आगे बढ़ाते हुए हमारा प्रयास रहेगा कि एक भी परिवार योजनाओं के लाभ से वंचित नहीं रहे। यह हम सभी की जिम्मेदारी भी है। इसके लिए हमें मिलकर प्रतिबद्धता से कार्य करना होगा।

शर्मा ने कहा कि प्रदेश के 276 निकायों में प्रत्येक 25 हजार की आबादी पर शिविर लगेंगे। इनके माध्यम से प्रदेशवासियों को जागरूक और हर पात्र व्यक्ति तक लाभ पहुंचाना सुनिश्चित किया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री के कुशल नेतृत्व में शुरू यात्रा से विकास के नए क्षितिज का निर्माण होगा। साथ ही, विकसित भारत के सबसे बड़े सपने के लक्ष्य को हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि यह सपना नहीं, हमारा संकल्प है। हमारी सरकार दीनदयाल अन्त्योदय के प्रण को लेकर आगे बढ़ रही है। श्री शर्मा ने प्रदेशवासियों, लाभार्थियों और राज्य कार्मिकों का आह्वान किया कि वे सरकार की योजनाओं का अधिक से अधिक लाभ लें। पात्र वंचितों को जानकारी उपलब्ध कराकर उन्हें सम्बल प्रदान कराएं।

शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्वनिधि योजना के जरिए सहायता राशि उपलब्ध कराकर आत्मनिर्भरता की पहली सीढ़ी चढ़ाई है। इससे युवाओं को आगे बढ़ने के सुअवसर मिलेंगे। उन्होंने कहा कि पात्र व्यक्तियों के योजनाओं से वंचित रहने पर संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही तय की गई है। उन्होंने कहा कि आमजन की भावना के अनुरूप उनके सपनों को साकार करने में हमारी सरकारी खरी उतरेगी।

लाभार्थियों से संवाद, वितरित किए चैक

शर्मा ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत लगे शिविर का अवलोकन किया। उन्होंने पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर निधि, प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी), दीनदयाल अंत्योदय योजना, प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि परियोजना के स्टॉल पर पहुंचकर सम्पूर्ण जानकारी ली। उन्होंने लाभार्थियों से संवाद करने के साथ प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना और पीएम स्वनिधि योजना के लाभार्थियों को चैक वितरित किए।

मुख्यमंत्री ने दिलाई शपथ

मुख्यमंत्री ने भारत को आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने के लिए आमजन को शपथ दिलाई। इस अवसर पर बगरू विधायक श्री कैलाश वर्मा, नगर निगम ग्रेटर महापौर डॉ. सौम्या गुर्जर सहित अन्य जनप्रतिनिधि और अधिकारी उपस्थित रहे।

मुख्य बिंदु:

    • विकसित भारत संकल्प यात्रा का उद्देश्य केंद्र सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम पंक्ति तक पहुंचाना है।
    • राजस्थान के 276 निकायों में प्रत्येक 25 हजार की आबादी पर शिविर लगेंगे।
    • पात्र वंचितों को योजनाओं का लाभ नहीं मिलने पर संबंधित अधिकारियों की जवाबदेही तय होगी।
    • मुख्यमंत्री ने भारत को आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने के सपने को साकार करने के लिए आमजन को शपथ दिलाई।

        Must Read: मिला ढाई करोड़ नकद और एक किलो सोना, गहलोत सरकार के खिलाफ पायलट को मिल गया मौका, अब शुरू होगा वॉर

        पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

        • Follow us on :