Rajasthan: जयपुर दौरे के दौरान पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं से गुटबाजी और भ्रष्टाचार से दूर रहने का आग्रह किया

जयपुर दौरे के दौरान पीएम मोदी ने बीजेपी नेताओं से गुटबाजी और भ्रष्टाचार से दूर रहने का आग्रह किया
Narendra Modi with Governer Kalraj Mishra
Ad

Highlights

भाजपा सरकार आयुष्मान भारत योजना समेत अधिक से अधिक लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ने के लिए विकास भारत संकल्प यात्रा के दौरान सक्रिय रूप से शिविरों का आयोजन कर रही है।
प्रधानमंत्री मोदी की जयपुर यात्रा शासन, चुनाव तैयारियों और जनता से किए गए वादों को पूरा करने के प्रति पार्टी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

जयपुर, 6 जनवरी, 2024 – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी तीन दिवसीय जयपुर यात्रा के दौरान भाजपा मंत्रियों और विधायकों को संबोधित किया, और पार्टी के भीतर गुटबाजी और भ्रष्टाचार से दूर रहने की आवश्यकता पर जोर दिया। मोदी ने विधायकों से कांग्रेस पार्टी की हालिया चुनावी हार के कारणों को उल्लेखित करते हुए गुटबाजी और भ्रष्टाचार को उजागर करने को कहा। 

शुक्रवार रात भाजपा के राज्य कार्यालय में चर्चा के दौरान, मोदी ने दीर्घकालिक लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करने के महत्व पर जोर दिया और विधायकों से अगले चुनाव में सरकार की सफलता सुनिश्चित करने की दिशा में काम करने का आग्रह किया। उन्होंने उन्हें सफलता या विफलता में योगदान देने वाले कारकों को समझने के लिए विजयी और पराजित दोनों चुनाव बूथों का विश्लेषण करने की सलाह दी।

शासन और चुनाव तैयारी पर मार्गदर्शन

विधायकों को सरकारी पदों पर अत्यधिक कब्जा करने के प्रति आगाह किया गया, साथ ही मोदी ने भविष्य में चुनावी जीत हासिल करने के लिए जमीनी, प्रभावी काम की आवश्यकता पर जोर दिया।

पीएम ने विधायकों को ट्रांसफर-पोस्टिंग मामलों में दखल देने से हतोत्साहित किया और कहा कि उनकी प्राथमिक चिंता यह सुनिश्चित करना चाहिए कि अधिकारी परिणाम दें।

लोकसभा चुनाव को लेकर कार्य सौंपे गए, जहां मोदी ने विधायकों को भारत यात्रा के दौरान सरकार की उपलब्धियों को उजागर करने, केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों से जुड़ने और सफलता की कहानियों के माध्यम से योजनाओं का प्रचार करने का निर्देश दिया।

22 जनवरी को आगामी राम मंदिर उद्घाटन की तैयारी में, मोदी ने नेताओं से हर घर में पांच दीपक जलाने का आग्रह किया।

इंदिरा रसोई योजना के लिए नाम परिवर्तन
राजस्थान सरकार ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और प्रधान मंत्री मोदी की उपस्थिति में, पूर्व योजना में कथित खामियों के कारण इंदिरा रसोई योजना का नाम बदलकर श्री अन्नपूर्णा रसोई योजना करने की घोषणा की।

वसुंधरा राजे की अनुपस्थिति को लेकर अटकलें
पीएम के कार्यक्रम में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे की गैरमौजूदगी से कई तरह की राजनीतिक अटकलें तेज हो गई हैं.

रात्रिभोज और उत्साह
पीएम मोदी ने राज्य भाजपा मुख्यालय में विधायकों और अधिकारियों के साथ रात्रिभोज साझा किया, जहां माहौल "मोदी-मोदी" और "जय श्री राम" जैसे नारों से गूंज उठा।

कमल-थीम वाली सजावट
पीएम मोदी के दौरे की प्रत्याशा में, भाजपा राज्य मुख्यालय को पार्टी के प्रतीक कमल थीम पर विशेष सजावट और रोशनी से सजाया गया था।

प्रधानमंत्री मोदी रात भर राजभवन में रुके और शनिवार को राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर में चल रही डीजी-आईजी कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया।

पीएम मोदी की गारंटी के प्रति बीजेपी की प्रतिबद्धता
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने विधानसभा चुनावों के दौरान पीएम मोदी द्वारा की गई गारंटी को पूरा करने की प्रतिबद्धता पर प्रकाश डाला, जिसमें एलपीजी सिलेंडर सब्सिडी जैसी योजनाओं में 450 लोगों को लाभ पहुंचाने वाली ठोस प्रगति का प्रदर्शन किया गया।

लोगों को कल्याणकारी योजनाओं से जोड़ना
भाजपा सरकार आयुष्मान भारत योजना समेत अधिक से अधिक लोगों को जनकल्याणकारी योजनाओं से जोड़ने के लिए विकास भारत संकल्प यात्रा के दौरान सक्रिय रूप से शिविरों का आयोजन कर रही है।
प्रधानमंत्री मोदी की जयपुर यात्रा शासन, चुनाव तैयारियों और जनता से किए गए वादों को पूरा करने के प्रति पार्टी की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है।

Must Read: कोर्ट को वकील ने बताया कि SOG की किसी भी FIR में गजेन्द्र सिंह शेखावत आरोपी नहीं, ना ही शेखावत की गिरफ्तारी की कोई आशंका

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :