Rajasthan: टोंक में सचिन पायलट ने बजरी के अवैध खनन और कश्मीर में आतंकी हमलों पर जताई चिंता

Ad

Highlights

सचिन पायलट ने टोंक के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, कोहना के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि किसी भी देश, समाज, और क्षेत्र के विकास के लिए शिक्षा अनिवार्य है, विशेषकर बालिकाओं की शिक्षा हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।

टोंक, 09 जुलाई। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने आज टोंक में मीडिया से बात करते हुए बजरी के अवैध खनन पर सरकार को कड़ा कदम उठाने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि यदि कहीं अवैध गतिविधियाँ हो रही हैं और सरकार व प्रशासन सख्ती से नहीं निपटते हैं, तो इससे अन्य लोगों का साहस बढ़ेगा और लोगों का मनोबल टूटेगा।

उन्होंने कहा, "यह नौजवान पुलिस में काम करता था और उसकी शहादत से पूरी पुलिस फोर्स का मनोबल टूटेगा। मैं सरकार से आग्रह करता हूँ कि अवैध गतिविधियों पर तुरंत कार्रवाई करें। सदन के अंदर और बाहर हम यह मांग रखेंगे कि कोई भी व्यक्ति कितना ही प्रभावशाली क्यों न हो, उसकी गैर कानूनी कार्रवाई को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।"

सचिन पायलट ने कश्मीर के कठुआ में सेना पर हुए आतंकी हमले पर भी चिंता व्यक्त की। उन्होंने कहा कि आतंकी घटनाएं बढ़ती जा रही हैं और यह आश्चर्यजनक है कि सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को सितंबर से पहले जम्मू और कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने का आदेश दिया है। "सरकार दावा करती है कि स्थिति नियंत्रण में है, लेकिन हमारे जवान शहीद हो रहे हैं। सरकार को इस पर जवाब देना होगा और सख्त कार्रवाई करनी होगी।"

बालिका शिक्षा हमारी प्राथमिकता: सचिन पायलट

सचिन पायलट ने टोंक के राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, कोहना के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण किया। उन्होंने कहा कि किसी भी देश, समाज, और क्षेत्र के विकास के लिए शिक्षा अनिवार्य है, विशेषकर बालिकाओं की शिक्षा हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए।

उन्होंने कहा, "जब एक बालिका शिक्षित होती है, तो दो परिवार शिक्षित होते हैं। सरकार या जनप्रतिनिधियों द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में किया गया निवेश एक प्रकार का निवेश है, जिससे हमारी नई पीढ़ी देश के अच्छे नागरिक बनेंगी और देश के विकास में अपना योगदान देंगी।"

इस अवसर पर विद्यालय प्रशासन ने स्कूल के लिए आवश्यक संसाधनों की सूची प्रस्तुत की, जिसमें दिव्यांगों के लिए लिफ्ट, सीसीटीवी कैमरे, वाटर कूलर, इलेक्ट्रिक बेल सिस्टम, इन्वर्टर, म्यूजिकल साउंड सिस्टम, क्लासरूम डिजिटल बोर्ड, रिसेप्शन काउंटर, और एयरपोर्ट सोफा शामिल थे। सचिन पायलट ने सभी कार्यों को अपने विधायक मद से पूरा करवाने की घोषणा की।

कार्यक्रम से पहले सचिन पायलट ने ग्राम पंचायत देवली भांची के ग्राम भांची स्थित बैरवा की ढाणी पहुंचकर राजस्थान पुलिस में हैड कांस्टेबल स्वर्गीय खुशीराम बैरवा को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Must Read: शिक्षा मंत्री मदन दिलावर और सांसद राजकुमार रोत के बीच जुबानी जंग

पढें वीडियो खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :