पेयजल की समस्या: कन्हैया लाल चौधरी ने ली संभाग स्तरीय अधिकारी की समीक्षा बैठक - जल जीवन मिशन के तहत गुणवत्तापूर्ण कार्याें को दिया जाए अंजाम

कन्हैया लाल चौधरी ने ली संभाग स्तरीय अधिकारी की समीक्षा बैठक - जल जीवन मिशन के तहत गुणवत्तापूर्ण कार्याें को दिया जाए अंजाम
कन्हैया लाल चौधरी
Ad

Highlights

जलदाय मंत्री ने कहा कि जल जीवन मिशन योजना के तहत किये जाने वाले कार्यो को पूर्ण ईमानदारी एवं गुणवत्ता के साथ करवाया जाना सुनिश्चित करावायें। गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं करवाने वाले अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि प्रयोगशाला से गुणवत्ता जांच के बाद ही योजना के तहत पाइप लाइन बिछाई जायें। योजना की डीपीआर तैयार करते समय अधिकारी मौके पर जाकर धरातल पर योजना के तहत किये जाने वाले कार्यों को अंजाम देवें

जयपुर । जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग मंत्री  कन्हैयालाल चौधरी ने कहा कि प्रदेश में अंतिम छोर तक आमजन को पेयजल पहुंचाना राज्य सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। इसको मद्देनजर रखते हुए आगामी गर्मी  में पेयजल समस्या का समाधान हर हालात में करना है, इसके लिए विभाग के अधिकारी पूर्ण प्रतिबद्धता के साथ कार्य करते हुए कं​​टिजेंसी प्लान तैयार कर आमजन को राहत दिलाने के हर संभव प्रयास करें।

जलदाय मंत्री ने गुरुवार को जल भवन में आयोजित संभाग स्तरीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक में कहा कि जल जीवन योजना के तहत हर घर नल से जल पहुंचाने के लिए जो कार्य अभी तक अधूरे रह गए हैं, उन्हें पूर्ण करने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा अतिरिक्त समय प्रदान किया गया है। ऐसे में विभागीय अधिकारी निर्धारित समयावधि में गुणवत्तापूर्ण कार्य करवाया जाना सुनिश्चित करावें। इस अवधि में कार्य पूर्ण नहीं करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जाएगी।

जल जीवन मिशन के तहत गुणवत्तापूर्ण कार्य करें

जलदाय मंत्री ने कहा कि जल जीवन मिशन योजना के तहत किये जाने वाले कार्यो को पूर्ण ईमानदारी एवं गुणवत्ता के साथ करवाया जाना सुनिश्चित करावायें। गुणवत्तापूर्ण कार्य नहीं करवाने वाले अधिकारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी। अधिकारी यह भी सुनिश्चित करें कि प्रयोगशाला से गुणवत्ता जांच के बाद ही योजना के तहत पाइप लाइन बिछाई जायें। योजना की डीपीआर तैयार करते समय अधिकारी मौके पर जाकर धरातल पर योजना के तहत किये जाने वाले कार्यों को अंजाम देवें।

उन्होंने उन्होंने जल जीवन मिशन के तहत पाइप लाइन बिछाने के दौरान तोड़ी गई सड़कों को संवेदक से ही दुरुस्त करवाए जाने के निर्देश प्रदान किये।

बैठक में वन एवं पर्यावरण मंत्री  संजय शर्मा, सीकर सांसद  सुमेधानंद सरस्वती,  हवामहल विधायक स्वामी बालमुकुंद आचार्य, बगरू विधायक डॉ. कैलाश वर्मा, बानसूर विधायक  देवीसिंह शेखावत, नीम का थाना विधायक  सुरेश मोदी, सिकराय विधायक  विक्रम बंशीवाल, धोद विधायक  गोवर्धन वर्मा, पूर्व विधायक दौसा  शंकरलाल शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं मुख्य अभियंता  राकेश लुहाड़िया साहित्य अन्य अधिकारी गण उपस्थित रहे।

Must Read: राजस्थान में भी मचाएगा कहर, इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :