खंडेलवाल प्रीमियर लीग सीजन-9: मुंबई इलेवन ने बेंगलुरु साउथर्न स्टार को 43 रनों से हराकर तीसरी बार केपीएल-9 का खिताब जीता

मुंबई इलेवन ने बेंगलुरु साउथर्न स्टार को 43 रनों से हराकर तीसरी बार केपीएल-9 का खिताब जीता
खंडेलवाल प्रीमियर लीग सीजन-9
Ad

Highlights

  • मुंबई इलेवन ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट गवा कर 143 रन बनाए जिसमें कल्पेश ने 36, कपिल 29, पीयूष 28 और डॉक्टर दीपक ने 19 रन का योगदान दिया।
  • सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रॉकी (Rocky) को चुना गया, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में कमलेश (kamlesh) चेन्नई को स्मृति चिन्ह और नकद राशि देकर सम्मानित किया गया।
सिरोही | खंडेलवाल समाज की युवा खेल प्रतिभाओं को निखारने और उन्हें बढ़ावा देने के उद्देश्य से आयोजित खंडेलवाल प्रीमियर लीग क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल मुकाबले में मुंबई इलेवन स्टार (MES) ने बेंगलुरु टीम साउथर्न स्टार (BTSS) को 43 रन से पराजित कर चैम्पियन का खिताब जीता। मुंबई (mumbai) ने तीसरी बार खिताब पर अपना कब्जा जमाया है।
 
केपी एल आयोजन कमेटी के लोकेश खंडेलवाल (lokesh khandelawal) के अनुसार शुक्रवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में मुंबई इलेवन ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट गवा कर 143 रन बनाए जिसमें कल्पेश (kalpesh) ने 36, कपिल (kapil) 29, पीयूष (piyush) 28 और डॉक्टर दीपक ने 19 रन का योगदान दिया।
 
खिताबी संघर्ष में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बेंगलुरु की साउथर्न स्टार की टीम 19.3 ओवर में 100 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बेंगलुरु की ओर से विवेक (vivek) ने 20 रन बनाए। 
 
मैच में मुंबई के कप्तान अश्विन (ashvin) ने तीन विकेट लेकर जीत का मार्ग प्रशस्त किया जिस पर उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। मुंबई की ओर से हर्ष (harsh) ने दो तथा अन्य गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया।
 
समापन समारोह के दौरान केपीएल आयोजन कमेटी के दिलीप कायथवाल (dilip kaythawal), चंपतलाल कूलवाल, लोकेश खंडेलवाल चंद्रकांत, ओम प्रकाश, मुकेश कुमार, प्रवीण कुमार नाटाणी, किरण कुमार, नरेश कुमार, कैलाश लवली, राजू नाटाणी सहित महासंघ पदाधिकारीयो की उपस्थिति में चैंपियन बनी मुंबई टीम को चमचमाती ट्रॉफी और 55 हजार रुपए का लिफाफा देकर सम्मानित किया गया। 
 
उपविजेता बेंगलुरु की टीम को 41 हजार और ट्रॉफी दी गई। टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने पर बेंगलुरु के खिलाड़ी रॉकी को 21 हजार रुपए और ट्रॉफी भाई ग्रुप की ओर से देकर सम्मानित किया गया। 
 
सतीश कुमार (satish Kumar) की ओर से प्रतियोगिता के दौरान सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज रॉकी (Rocky) को चुना गया, इसी प्रकार सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज के रूप में कमलेश (kamlesh) चेन्नई को स्मृति चिन्ह और नकद राशि देकर सम्मानित किया गया।
 
आयोजन के दौरान दर्शकों के लिए सरप्राइज गिफ्ट के कूपन दिए और उन्हें पारितोषिक प्रदान किए गए। केपीएल कमेटी की ओर से बताया गया कि आने वाले वर्ष 2025 में डे नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया जाना संभावित है और उसमें समाज के भामाशाहों से सहयोग की अपील की गई।

Must Read: वसुन्धरा राजे बोलीं- मातृशक्ति का रक्षा सूत्र मुझे हर मुश्किल को पार करने का हौसला देगा

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :