ये क्या कर गई प्रत्याक्षी: भाजपा ने कामां सीट पर खेला नौक्षम चौधरी पर दांव, तीन-चार दिन बाद ही मिल गया नोटिस

भाजपा ने कामां सीट पर खेला नौक्षम चौधरी पर दांव, तीन-चार दिन बाद ही मिल गया नोटिस
Ad

Highlights

भाजपा ने कामां सीट पर दांव खेलते हुए युवा नेता नौक्षम चौधरी को चुनावी संग्राम में उतारा है लेकिन उन्होंने तो टिकट मिलने के  तीन-चार दिन में ही इस संग्राम में गदर मचा दिया। जिसके बाद नौक्षम को नोटिस थमा दिया गया है। 

भरतपुर | राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 में टिकटों को लेकर मचा घमासान आज शांत हो गया। 

सभी पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों की आखिरी सूची कल ही जारी कर दी और अब प्रत्याशी नामांकन के आखिरी दिन पर्चा दाखिल करने में बिजी हो गए। 

लेकिन, इसी बीच भरतपुर की कामां विधानसभा सीट से भाजपा की प्रत्याशी नौक्षम चौधरी (Nauksham Chaudhary) पर परेशानी आन पड़ी है।

भाजपा ने कामां सीट पर दांव खेलते हुए युवा नेता नौक्षम चौधरी को चुनावी संग्राम में उतारा है लेकिन उन्होंने तो टिकट मिलने के  तीन-चार दिन में ही इस संग्राम में गदर मचा दिया। जिसके बाद नौक्षम को नोटिस थमा दिया गया है। 

दरअसल, विवादित बयान देने के मामले में कामां प्रत्याशी नौक्षम चौधरी को रिटर्निंग अधिकारी (RO) ने नोटिस दिया है। नौक्षम को रविवार को नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है। 

क्या है पूरा मामला ?

गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर भाजपा प्रत्याशी नौक्षम चौधरी का एक वीडियो जमकर वायरल हुआ है जिसमें वे कामां के विमलकुंड स्थित गुर्जर धर्मशाला में पत्थर, गोली चलाने की बात कहती दिख रही हैं। 

इस दौरान नौक्षम ने जूते से चुनाव लड़ना आता है। ईंट फेंकेंगे तो पत्थर चलाना आता है, हमें गोली भी चलानी आती है, जैसे उत्तेजित करने वाले बयान देकर सियासी माहौल को और गरमा दिया था।

जनसभा के दौरान दिए गए इस विवादित बयान को लेकर आरओ विनोद कुमार मीणा ने उन्हें नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब मांगा है।

सफाई में क्या कहा नौक्षम ने ?

सोशल मीडिया वीडियो के वायरल होने के बाद सियासी गरमाहट पैदा होने के बाद नौक्षम ने इस बयान को लेकर सफाई भी दी है।  उन्होंने भरतपुर में एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि ये बयान गरीब और सताए हुए लोगों के समर्थन में दिया था कि उन्हें घबराने की जरूरत नहीं है। हम उनके साथ खड़े हैं।

उन्होंने कहा कि कामां में खनन माफिया सक्रिय हैं और गरीबों के साथ अत्याचार होता है। मेरा बयान उसी संबंध में था कि हम गरीब लोगों के साथ गलत नहीं होने देंगे। 

इसी के साथ उन्होंने वीडियो में काटाछांटी का भी आरोप लगाया है। नौक्षम ने कहा कि उनके वीडियो में कट, कॉपी, पेस्ट हुआ है।

आपको बता दें कि भाजपा की ये प्रत्याशी नौक्षम चाधौरी हरियाणा के नूंह की रहने वाली हैं और 2019 में हरियाणा की पुन्हाना सीट से भाजपा प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ चुकी हैं।

Must Read: दिल्ली की तर्ज पर जयपुर में बन रहा है कांस्टीट्यूशन क्लब

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :