वासुदेव देवनानी का नागपुर दौरा: सिंधी समाज को राष्ट्र के विकास में निभानी होगी सक्रिय भागीदारी - वासुदेव देवनानी

सिंधी समाज को राष्ट्र के विकास में निभानी होगी सक्रिय भागीदारी -  वासुदेव देवनानी
Vasudev Devnani's visit to Nagpur
Ad

Highlights

वासुदेव देवनानी ने रविवार को नागपुर में सिंधी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी को भारतीय संस्कृति का वाहक बनना होगा। उन्होंने कहा कि हमें अपनी मातृभूमि पर गर्व होना चाहिए। सिंधी एक प्राचीन और मधुर भाषा है, साथ ही उन्होने सिंधी भाषा के विकास पर चर्चा करने की आवश्यकता जताई

 जयपुर । विधानसभा अध्यक्ष  वासुदेव देवनानी ने कहा कि सिंधी समाज को विकसित भारत के संकल्प को साकार करने में सक्रिय भागीदारी निभानी होगी। उन्होंने कहा कि सिंधी समाज व्यापार और उद्योग में अग्रणी है ।

Vasudev Devnani

 
वासुदेव देवनानी ने रविवार को नागपुर में सिंधी सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि हम सभी को भारतीय संस्कृति का वाहक बनना होगा। उन्होंने कहा कि हमें अपनी मातृभूमि पर गर्व होना चाहिए। सिंधी एक प्राचीन और मधुर भाषा है, साथ ही उन्होने सिंधी भाषा के विकास पर चर्चा करने की आवश्यकता जताई।

Vasudev Devnani

 
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सिंधी समाज को देश की अर्थव्यवस्था को  विश्व में आगे लाने के लिए प्रयास करने होंगे। उन्होंने कहा राष्ट्रगान में भी सिंध का  उल्लेख है। यह हमारी पहचान है और हम अंतरात्मा के साथ देश के विकास से जुड़े हुए हैं । सिंधी समाज द्वारा दिए गए स्नेह और सम्मान के लिए उन्होंने सभी का आभार व्यक्त किया।  
 
डॉक्टर अंबेडकर को दी श्रद्धांजलि 
 
विधानसभा अध्यक्ष  वासुदेव  वासुदेव देवनानी ने नागपुर में डॉक्टर भीमराव अंबेडकर के दीक्षा स्थल पर पहुंचकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किये । इस अवसर पर उन्होंने कहा कि इस पवित्र स्थल पर आकर सुखद अनुभूति हुई है, साथ ही उन्होंने कहा कि डॉक्टर अंबेडकर हमारे प्रेरणा स्रोत है।
 
डॉक्टर हेडगेवार को दी श्रद्धांजलि 
 
 विधानसभा अध्यक्ष  वासुदेव देवनानी ने नागपुर में डॉक्टर हेडगेवार स्मृति स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर डॉक्टर हेडगेवार को श्रद्धांजलि दी । वे दीक्षा भूमि भी गये । उन्होंने हेडगेवार की जन्मस्थली पर पहुंचकर पवित्र स्थल के दर्शन किये, साथ ही उन्होंने कहा कि डॉक्टर हेडगेवार के आदर्श अनुकरणीय है। उनके त्याग को राष्ट्र सदैव याद रखेगा।
 
वहीं विधानसभा अध्यक्ष  वासुदेव  देवनानी सोमवार को उदयपुर जाएंगे, साथ ही उदयपुर में प्रताप गौरव केंद्र में आयोजित बैठक में भाग लेंगे। 

Must Read: नाथूला दर्रा में कर्नल बिशन सिंह राठौड़ ने चीनी सेना को दिलाई थी नानी याद

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :