भाजपा का सियासी खेला: दूसरी लिस्ट में 10 महिलाओं को सौंपी चुनावी कमान, काट दिए दिग्गजों के टिकट

दूसरी लिस्ट में 10 महिलाओं को सौंपी चुनावी कमान, काट दिए दिग्गजों के टिकट
Ad

Highlights

भाजपा ने 10 महिलाओं को चुनाव मैदान में उतारकर बड़ा दाव खेलने की कोशिश की है। कांग्रेस से अलग होकर भाजपा में शामिल हुई ज्योति मिर्धा को भी नागौर से चुनाव मैदान में उतारा गया है। 

जयपुर | भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है।

इस लिस्ट में भाजपा ने 10 महिलाओं को चुनाव मैदान में उतारकर बड़ा दाव खेलने की कोशिश की है। 

भाजपा ने अपनी दूसरी लिस्ट में 83 उम्मीदवारों के नामों का खुलासा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की सीट का भी खुलासा कर दिया है। 

राजे को उन्हीं के गढ़ झालरापाटन विधानसभा सीट से टिकट मिला है। इसकी खुशी तो कल ही राजे के चेहरे से झलक गई थी जब वे सीईसी बैठक से बाहर निकली थी। 

झालरापाटन सीट पर 2003 से ही वसुंधरा राजे का कब्जा रहा है और वे लगातार 4 बार से जीतती आ रही हैं।

इसी के साथ कांग्रेस से अलग होकर भाजपा में शामिल हुई ज्योति मिर्धा को भी नागौर से चुनाव मैदान में उतारा गया है। 

इन महिला नेताओं को यहां से सौंपी गई कमान

संतोष बावरी - भाजपा ने अनूपगढ़ विधानसभा सीट से वर्तमान विधायक संतोष बावरी को फिर से मौका दिया है। 2018 में संतोष बावरी ने कांग्रेस के कुलदीप इंदौरा को मात दी थी।

सिद्धी कुमारी - बीकानेर पूर्व विधानसभा सीट से 2018 में विजयी रही सिद्धी कुमारी को भाजपा ने फिर से मोर्चा संभालने की जिम्मेदारी सौंपी है। पिछली बार सिद्धी ने यहां से कांग्रेस के यशपाल गहलोत को हराया था।

ज्योति मिर्धा - कांग्रेस का हाथ छोड़कर कमल खिलाने आई ज्योति मिर्धा को भाजपा ने नागौर से टिकट देकर जाट वोट बैंक में सेंध मारने का बड़ा दाव खेला है।

संतोष अहलावत - झुंझुनू जिले की सूरजगढ़ विधानसभा सीट से भाजपा ने अपने मौजूदा विधायक का टिकट काटते हुए संतोष अहलावत को मैदान में उतार कर सियासी दाव खेला है। बता दें कि पिछले चुनावों 2018 में सुभाष पूनिया ने जीत तो दर्ज की थी लेकिन मात्र 3 वोट से। उन्होंने कांग्रेस के श्रवण कुमार को हराया था। 

शोभा चौहान - पाली जिले में आने वाली सोजत विधानसभा सीटे से भाजपा ने एक बार फिर से वर्तमान विधायक शोभा चौहान को जीतने का मौका दिया है। 

दीप्ती माहेश्वरी - राजसंमद सीट से बीजेपी ने वर्तमान विधायक दीप्ती माहेश्वरी को चुनावी रण में उतारा है। किरण माहेश्वरी की बेटी दीप्ती माहेश्वरी ने कांग्रेस के तनुष्क बोहरा को हराया था। 

अनिता भदेल - अजमेर शहर के दक्षिण विधानसभा सीट से भाजपा ने एक बार फिर मौजूदा विधायक अनिता भदेल पर भरोसा जताया है। भदेल 2003 से इस सीट से लगातार 4 बार विधायक रही हैं।

मंजू बाघमार -  भाजपा ने मंजू बाघमार को फिर से जायल विधानसभा सीट पर प्रत्याशी घोषित किया है। 

सुमिता भींचर - नागौर जिले में आने वाली मकराना विधानसभा सीट भी भाजपा ने महिला प्रत्याशी को मौका देने के लिए अपने वर्तमान विधायक रूपा राम जाट का टिकट काट दिया है और सुमिता भींचर को कमान सौंपी है।

Must Read: दिल्ली जाने से पहले किसानों को बड़ी सौगात दे गए सीएम गहलोत

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :