हादसा: अलवर के पास दर्दनाक सड़क हादसे में पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की पत्नी चित्रा सिंह का निधन

अलवर के पास दर्दनाक सड़क हादसे में पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की पत्नी चित्रा सिंह का निधन
Manvendra singh and chitra singh
Ad

Highlights

पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह जसोल की पत्नी चित्रा सिंह का थोड़ी देर पहले एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया । 
चित्रा सिंह अपने पति मानवेंद्र सिंह और पुत्र के साथ दिल्ली से जयपुर लौट रही थी । नौगांव से अलवर के बीच ड्राइवर को झपकी आने की वजह से उनकी गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई । हादसे में चित्रा सिंह की मौत हो गई । मानवेंद्र सिंह,उनके पुत्र और ड्राइवर ठीक बताये जा रहे हैं ।

अलवर | एक दिल दहला देने वाली घटना में, पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की पत्नी चित्रा सिंह का दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर हरियाणा सीमा के पास एक घातक कार दुर्घटना में निधन हो गया। हादसा कुछ देर पहले राजस्थान के अलवर में हुआ.

पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह जसोल की पत्नी चित्रा सिंह का थोड़ी देर पहले एक सड़क दुर्घटना में निधन हो गया।

चित्रा सिंह अपने पति मानवेंद्र सिंह और पुत्र के साथ दिल्ली से जयपुर लौट रही थी. नौगांव से अलवर के बीच ड्राइवर को झपकी आने की वजह से उनकी गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई. हादसे में चित्रा सिंह की मौत हो गई. मानवेंद्र सिंह,उनके पुत्र और ड्राइवर ठीक बताये जा रहे हैं.

रिपोर्ट से पता चला है कि मानवेंद्र सिंह और उनके बेटे हमीर सिंह को दुर्घटना में गंभीर चोटें आईं और उन्हें तत्काल चिकित्सा के लिए अस्पताल ले जाया गया। दोनों की हालत गंभीर बनी हुई है, मानवेंद्र सिंह की पसलियां टूट गई हैं। जबकि उनके बेटे के हाथ और नाक में फ्रैक्चर है।

हादसा अलवर के नौगांवा के पास खुसपुरी में हुआ, जिसमें वाहन चालक भी गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की खबर मिलने पर, अलवर कलेक्टर और एसपी सहित स्थानीय अधिकारी तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे, अस्पताल के बाहर पुलिस तैनात की गई, जहां घायलों का इलाज किया जा रहा है।

चित्रा सिंह के असामयिक निधन से राजनीतिक समुदाय में शोक की लहर दौड़ गई है। अपने पति के साथ राजनीति में सक्रिय भागीदारी के लिए जानी जाने वाली, वह राजस्थान के राजनीतिक परिदृश्य में एक प्रमुख व्यक्ति थीं। शव को अलवर अस्पताल में सुरक्षित रखा गया है।

जसोल परिवार में एक और बड़ा हादसा: चित्रा सिंह का चले जाना मारवाड़, खासकर के मालाणी में एक राजनीतिक सूनापन छोड़ देता है

पूर्व विदेश एवं वित्त मंत्री जसवन्त सिंह के पुत्र मानवेन्द्र सिंह बालोतरा जिले के जसोल के रहने वाले हैं। राजस्थान के राजनीतिक इतिहास में गहरी जड़ें जमा चुका सिंह परिवार दशकों से राज्य के सामाजिक-राजनीतिक ढांचे का एक अभिन्न अंग रहा है।

इस कठिन समय में हमारे विचार और प्रार्थनाएँ सिंह परिवार के साथ हैं क्योंकि वे इस दुखद क्षति से जूझ रहे हैं। 

जीवन परिचय

चित्रांगदा सिंह, जिन्हें चित्रा सिंह के नाम से भी जाना जाता है, का जन्म 15 नवंबर, 1964 को भैंसरोड़गढ़ के रावत परिवार के सम्मानित वंश में हुआ था। उनके पिता, रावत शिव चरण सिंह, वर्तमान में भैंसरोड़गढ़ के पूर्व रावत की उपाधि रखते हैं। उन्होंने 1972 में उपाधि ग्रहण की थी। चित्रा का विवाह 17 जून 1994 को मेजर कुँवर मानवेंद्र सिंह, जसोल के मेजर (सेवानिवृत्त) ठाकुर जसवन्त सिंह जसोल के बड़े बेटे से विवाह हुआ। चित्रा सिंह की माता का नाम रानी लक्ष्मी कुमारी हैं। उनका ननिहाल जोधपुर के बाड़मेर जिले के ठिकाना गुडामालानी में राणा प्रताप सिंह के यहां है।

Must Read: नेताओं, अफसरों और कारोबारियों पर रेड डालने वाले अधिकारी खुद 15 लाख की रिश्वत लेते गिरफ्तार

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :