राजस्थान  : पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोविड​​-19 और स्वाइन फ्लू के कारण अस्पताल में भर्ती 

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोविड​​-19 और स्वाइन फ्लू के कारण अस्पताल में भर्ती 
Ashok Gehlot Former Chief Minister of Rajasthan
Ad

Highlights

सवाई मानसिंह अस्पताल के अतिरिक्त अधीक्षक डॉ. प्रदीप शर्मा ने खुलासा किया कि गहलोत को आधी रात के आसपास भर्ती कराया गया था और उनका परीक्षण कोविड19 और स्वाइन फ्लू दोनों के लिए पॉजिटिव पाया गया। गहलोत डॉ. प्रकाश केसवानी की यूनिट की देखरेख में हैं, वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम उनके इलाज की देखरेख कर रही है।

Jaipur | राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आज तबीयत खराब होने के बाद उन्हें जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है। गहलोत का कोविड-19 परीक्षण पॉजिटिव आया है, और उन्हें स्वाइन फ्लू का भी पता चला है। 70 वर्षीय नेता को सांस लेने में कठिनाई महसूस हुई, जिसके बाद उन्हें संक्रामक रोग अस्पताल (आईडीएच) केंद्र में भर्ती कराया गया। अपनी बीमारी के बारे में जनता को जानकारी देने के लिए गहलोत ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की है।

अस्पताल के चिकित्सा अधिकारियों ने बताया है कि गहलोत की हालत फिलहाल स्थिर है, लेकिन आगे की जांच जारी है। सवाई मानसिंह अस्पताल के अतिरिक्त अधीक्षक डॉ. प्रदीप शर्मा ने खुलासा किया कि गहलोत को आधी रात के आसपास भर्ती कराया गया था और उनका परीक्षण कोविड19 और स्वाइन फ्लू दोनों के लिए पॉजिटिव पाया गया। गहलोत डॉ. प्रकाश केसवानी की यूनिट की देखरेख में हैं, वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम उनके इलाज की देखरेख कर रही है।

भर्ती होने पर, गहलोत का ऑक्सीजन स्तर भी कम पाया गया, जिससे डॉक्टरों को उन्हें निगरानी में रखना पड़ा। हालाँकि, रक्तचाप और नाड़ी दर सहित उनके महत्वपूर्ण लक्षण अब सामान्य हो गए हैं। इस सुधार के बावजूद भी गहलोत ऑक्सीजन सपोर्ट पर बने हुए हैं।

यह पहली बार नहीं है जब गहलोत ने कोविड-19 से लड़ाई लड़ी है। वह इससे पहले 2021 और 2023 में पॉजिटिव पाए गए थे, दोनों बार घर पर क्वारंटीन रहते हुए उनका इलाज चल रहा था। इसके अतिरिक्त, 2021 में, सीने में दर्द के बाद गहलोत को सवाई मानसिंह अस्पताल के कार्डियोलॉजी विंग में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी एंजियोप्लास्टी हुई और दो दिनों तक भर्ती रहे।

Must Read: एक साथ नजर आए राजेन्द्र राठौड़ और हनुमान बेनीवाल, ओम बिरला से की मुलाकात

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :