सिर में गंभीर चोट: Ex CAG-CS राजीव महर्षि जयपुर से दिल्ली एम्स में शिफ्ट, साइकिल से गिरकर चोटिल हुए थे

Ex CAG-CS राजीव महर्षि जयपुर से दिल्ली एम्स में शिफ्ट, साइकिल से गिरकर चोटिल हुए थे
Rajiv Mehrishi
Ad

Highlights

साइकिल से गिर कर गंभीर चोटिल होने के बाद राजीव महर्षि (Rajiv Mehrishi) को अब जयपुर के एक निजी अस्पताल से दिल्ली एम्स (AIIMS Delhi ) के लिए शिफ्ट किया गया है। 

जयपुर | राजस्थान में पूर्व विधायक रामेश्वर डूडी  (Rameshwar Dudi) को ब्रेन हेमरेज होने के बाद जहा उनकी हालत नाजुक बनी हुई है।

वहीं अब भारत के पूर्व गृह सचिव और भारत के वित्त सचिव के रूप में अपनी सेवाएं दे चुके पद्म पुरस्कार सम्मानित राजीव महर्षि की हेल्थ को लेकर बड़ी खबर सामने आई है। 

साइकिल से गिर कर गंभीर चोटिल होने के बाद राजीव महर्षि (Rajiv Mehrishi) को अब जयपुर के एक निजी अस्पताल से दिल्ली एम्स (AIIMS Delhi ) के लिए शिफ्ट किया गया है। 

गुरूवार को महर्षि को शिफ्ट करने के लिए जयपुर से लेकर दिल्ली तक ग्रीन कॉरिडोर बनाया गया। फिलहाल उनकी हालत स्थिर बनी हुई है।

बता दें कि राजीव महर्षि जयपुर में कुछ दिन पहले साइकिल चलाते समय गिरने से चोटिल हो गए थे, हालांकि उन्होंने हेलमेट भी पहन रखा था। 

इसके बावजूद उन्हें सिर में गंभीर चोट आई थी जिसके बाद उन्हें जेएलएन मार्ग स्थित एक प्राइवेट अस्पताल भर्ती कराया गया था। 

बेहतर इलाज के बावजूद भी उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं आने पर चिकित्सकों की अनुशंसा पर उन्हें एम्स दिल्ली शिफ्ट करने का फैसला लिया गया। 

सीएस से लेकर सीएजी तक कई महत्वपूर्ण पदों पर कार्यरत रह चुके राजीव महर्षि के सिर में चोट लगने से आगे के हिस्से में एक क्लॉट होना सामने आया है। 

बताया गया है कि जब उनका पहला सीटी स्कैन किया गया तब क्लॉट का साइज़ छोटा था, लेकिन दूसरी बार हुए सीटी स्कैन में क्लॉट का आकार बढ़ा हुआ दिखाई दिया।

आपको बता दें कि राजीव महर्षि भारत के नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक और संयुक्त राष्ट्र में बोर्ड ऑफ ऑडिटर के अध्यक्ष तक रह चुके हैं।
वहीं दूसरी ओर, कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व विधायक रामेश्वर डूडी की हालत अभी भी खतरे से बाहर नहीं आ पाई है। 

ब्रेन हेमरेज होने के बाद उनकी जयपुर के एसएमएस अस्पताल में सर्जर की गई थी, लेकिन हालत में सुधार नहीं होने पर उन्हें गुडगांव के मेदांता अस्पताल में एयरलिफ्ट किया गया था। जहां उनका इलाज जारी है। 

Must Read: फोन पर कहा था जल्द आ रहा हूं घर, आया तो तिरंगे में लिपटकर, 2 महीने पहले हुई थी शादी

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :