RAJASTHAN POLICE: राजस्थान पुलिस का आदेश वर्दी में रील बनाने वाले पुलिस वालो की खैर नहीं

राजस्थान पुलिस का आदेश वर्दी में रील बनाने वाले पुलिस वालो की खैर नहीं
वर्दी में रील बनाने वाले पुलिस वालो की खैर नहीं
Ad

Highlights

प्रदेश में नॉन पुलिस इश्यूज' पर वर्दी में सोशल मीडिया पर वीडियो, रील या स्टोरी अपलोड करने पर पुलिसकर्मियों पर होगी कड़ी कार्रवाई -डीजीपी साहू

जयपुर | प्रदेश में सोशल मीडिया के विभिन्न प्लेटफार्म पर वर्दी में 'गैर पुलिसिंग मुद्दों' पर वीडियो, रील या स्टोरी आदि अपलोड करने वाले पुलिसकर्मियों पर सख्त विभागीय कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में राजस्थान पुलिस के मुखिया यू आर साहू ने पूरे राजस्थान के पुलिस अफसरों को निर्देश दिए हैं।

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) साहू ने बताया कि पुलिसकर्मियों द्वारा वर्दी में स्वयं के वीडियो, रील और स्टोरी जिनका पुलिस कार्य से किसी प्रकार का कोई संबंध नहीं होता है, उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट या अपलोड करना पुलिस नियमों के खिलाफ है। इससे विभाग की गरिमा और छवि पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है।

साहू ने राज्य के सभी एसपी, कमांडेंट एवं अन्य पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा है कि भविष्य में किसी भी पुलिसकर्मी द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर पुलिस कार्य से संबंधित कार्य के अलावा अन्य किसी भी प्रकार के वीडियो, रील, स्टोरी तैयार कर पोस्ट व अपलोड नहीं की जाए। नियंत्रक अधिकारी इस प्रकार की पोस्ट करने वाले कार्मिकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।

डीजीपी ने पुलिस कर्मियों से आह्वान किया है कि पुलिस वर्दी हमारी प्रतिबद्धता, समर्पण और जनता के प्रति हमारी जवाबदेही का प्रतीक है। इसका उपयोग करते समय हमें अत्यधिक सावधानी और गंभीरता बरतनी चाहिए। वर्दी में अनुचित सामग्री का प्रसारण न केवल अनुशासनहीनता का प्रतीक है, बल्कि यह जनता के बीच विश्वास को भी कमजोर करता है।

Must Read: वसुंधरा राजे के भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नियुक्त होने का क्या होगा असर

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :