हीटवेव: 63 अभियंताओं ने दो दिन फील्ड विजिट किया

63 अभियंताओं ने दो दिन फील्ड विजिट किया
स्थल निरीक्षण
Ad

Highlights

प्रदेश की सिंचाई परियोजनाओं का 63 अभियंताओं ने दो दिन फील्ड विजिट किया |

योजनाओं की प्रगति रिपोर्ट विभाग को सौपेंगे |

जयपुर। जल संसाधन विभाग के 63 अधिशाषी अभियंताओं (executive engineers) ने प्रदेश की सिंचाई परियोजनाओं के कार्यस्थल पर 30 एवं 31 मई,2024 को फील्ड विजिट (field visit) किया एवं कार्यस्थल पर विश्राम किया।

प्रदेश में हीटवेव (heatwave) के कारण इन परियोजनाओं पर छाया ,पेयजल एवं बिजली आपूर्ति की व्यवस्थाएं देखी ताकि श्रमिकों एवं उनके परिवारजनों को भीषण गर्मी में कठिनाई का सामना नहीं करना पड़े। अभियंताओं ने मौके पर ही उचित व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए। मुख्य सचिव,जलसंसाधन अभय कुमार ने इस सम्बन्ध में निर्देश दिए थे।

मुख्य अभियंता ,जल संसाधन भुवन भास्कर ने बताया कि स्थल निरीक्षण (site inspection) करने वाले अधिकारियों को कार्य की भौतिक और वित्तीय प्रगति, किसी भी समस्या और उसके समाधान का संकेत के साथ निरीक्षण रिपोर्ट (inspection report) प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए है। यह रिपोर्ट संबंधित जोनल मुख्य अभियंता और मुख्य अभियंता मुख्य सचिव,जल संसाधन अभय कुमार को प्रस्तुत करेंगे।

उन्होंने बताया कि फील्ड विजिट (field visit) के दौरान अधिकारियों ने साइट (site) पर लगे श्रमिकों के लिए उपयुक्त धूप छांव, पीने के पानी की व्यवस्था की उपलब्धता, विशेष रूप से किसी भी श्रमिक के साथ आने वाले बच्चों के संबंध में जानकारी ली और उचित व्यवस्थाओं के निर्देश दिए।

Must Read: गहलोत सरकार में मंत्री उदयलाल आंजना के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :