Assam Rifles: असम रायफल्स को ड्रग्स तस्करी मे मिली कामयाबी 9.83 करोड़ की ड्रग्स जब्त

असम रायफल्स को ड्रग्स तस्करी मे मिली कामयाबी 9.83 करोड़ की ड्रग्स जब्त
असम रायफल्स को ड्रग्स तस्करी मे मिली कामयाबी
Ad

Highlights

3.17 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद

6.66 करोड़ मूल्य की 20000 मेथ गोलियां जब्त की हैं।

453 ग्राम वजनी हेरोइन नंबर 4 (शुद्ध गुणवत्‍ता की हेरोइन) बरामद किया गया

मिजोरम | असम राइफल्स ने मिजोरम के चम्फाई जिले में ज़ोखावथर पुलिस के साथ एक संयुक्त अभियान में एक व्यक्ति को पकड़ा और 3.17 करोड़ रुपये की हेरोइन बरामद की है। अधिकारियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। । वहीं, टीम ने हेरोइन समेत कुल 9.83 करोड़ रुपये की नशीली गोलियां जब्‍त की है। असम राइफल्स ने स्पेशल नारकोटिक्स पुलिस स्टेशन और सीआईडी (अपराध) के सहयोग से मिजोरम के आइजोल में एक संदिग्ध तस्कर को पकड़कर 6.66 करोड़ मूल्य की 20000 मेथ गोलियां जब्त की हैं।

तस्करों पर कार्रवाई जारी

इससे पहले इसी राज्य के चंपई जिले में असम राइफल्स के जवानों ने मुस्तैदी दिखाते हुए 30.10 लाख रुपये की हेरोइन जब्त कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा आइजोल में भी कुछ दिन पहले 325.3 ग्राम हेरोइन जब्त की गई थी, जिसकी कीमत 2.27 करोड़ रुपए बताई गयी थी। इस मामले में 3 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। सुरक्षाबलों के मुताबिक अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास होने की वजह से तस्कर इस इलाके को अपनी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए मुफीद समझते हैं।

अधिकारियों के अनुसार, विशेष जानकारी के आधार पर चम्‍फाई जिले के पुलिस विभाग जोखावथर के साथ जोखावथर में असम राइफल्स की एक संयुक्त टीम द्वारा ऑपरेशन को अंजाम दिया गया था।

ऑपरेशन के दौरान जनरल एरिया मेलबुक रोड में 453 ग्राम वजनी हेरोइन नंबर 4 (शुद्ध गुणवत्‍ता की हेरोइन) बरामद किया गया। 

6.66 करोड़ की मेथ टैबलेट के साथ एक गिरफ्तार

असम राइफल्स ने स्पेशल नारकोटिक्स पुलिस स्टेशन और सीआईडी (अपराध) के सहयोग से मिजोरम के आइजोल में एक संदिग्ध तस्कर को गिरफ्तार किया है। साथ ही 6.66 करोड़ मूल्य की 20000 मेथ गोलियां जब्त की हैं।

प्रेस रिलीज के अनुसार, तस्करी की गतिविधियों के खिलाफ अपने अभियान में एक और सफलता हासिल करते हुए असम राइफल्स ने विशेष नारकोटिक्स पुलिस स्टेशन, सीआईडी (अपराध), आइजोल, मिजोरम के साथ मिलकर जनरल एरिया मुआल्पुइकावन, सेलम वेंग के-सेक्शन में 6.66 करोड़ रुपये मूल्य की 1.908 किलोग्राम वजन की 20000 मेथामफेटामाइन गोलियां (methamphetamine pills) जब्त की हैं। टीम ने 27 अप्रैल को एक आरोपी को भी पकड़ा है।

Must Read: पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगाए नारे, 15 अगस्त से पहले कुछ ऐसी नजर आई सीमा हैदर

पढें क्राइम खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :