खाद्य सुरक्षा एवं औषधि नियंत्रण: जयपुर में मिलावट के खिलाफ बड़ी कार्रवाई 36 हजार किलो से अधिक मसाले सीज

जयपुर में मिलावट के खिलाफ बड़ी कार्रवाई 36 हजार किलो से अधिक मसाले सीज
Ad

Highlights

एसएल फूड्स द्वारा सरकारी नियमों की अवहेलना करते हुए थोक में मसाले पिसवा कर बिना लेबल के खुले में मसाले बेचने का भी तथ्य सामने आया है।

जयपुर | चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा मिलावट के खिलाफ चलाये जा रहे अभियान में मंगलवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि नियंत्रण आयुक्त इकबाल खान के निर्देशन में 36 हजार किलो से अधिक पिसा हुआ मसाला सीज किया गया। 
 
अतिरिक्त आयुक्त पंकज ओझा ने बताया कि मंगलवार को वीकेआई एरिया में अन्नपूर्णा कोल्ड स्टोरेज, एसके फूड्स, छोटी चौपड़ पर अमित एंटरप्राइजेज और एसएल फूड्स मुरलीपुरा, नया खेड़ा जयपुर के यहां कार्रवाई की गई और पीसे हुए मसाले के नमूने लिए गए।

 
ओझा ने बताया कि अमित एंटरप्राइजेज पर 7 हजार 350 किलोग्राम मिर्च पाउडर, एसके फूड्स पर लगभग 17 हजार 375 किलोग्राम मिर्च पाउडर, हल्दी पाउडर और धनिया पाउडर और एसएल फूड्स पर 11 हजार 350 किलोग्राम मिर्च, हल्दी एवं धनिया पाउडर सीज किया गया। इस प्रकार इन प्रतिष्ठानों से कुल 36 हजार 75 किलोग्राम पिसा हुआ मसाला मिलावट की आशंका पर सीज किया गया। 
 
एसएल फूड्स द्वारा सरकारी नियमों की अवहेलना करते हुए थोक में मसाले पिसवा कर बिना लेबल के खुले में मसाले बेचने का भी तथ्य सामने आया है। कार्रवाई में खाद्य सुरक्षा अधिकारी रतन गोदारा, नरेश चेजारा, पवन गुप्ता और नरेंद्र शर्मा मौजूद रहे। 

Must Read: गोगामेड़ी से आरंभ होकर 50 विधानसभा क्षेत्रों को करेगी कवर, केंद्रीय मंत्री गडकरी करेंगे रवाना

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :