भाजपा की परिवर्तन यात्रा 2 सितंबर से: चारों दिशाओं से दौड़ेंगे भाजपा के रथ, जयपुर में आकर होंगे एक, PM Modi करेंगे समापन, राजे समेत इनको बड़ी जिम्मेदारी

चारों दिशाओं से दौड़ेंगे भाजपा के रथ, जयपुर में आकर होंगे एक, PM Modi करेंगे समापन, राजे समेत इनको बड़ी जिम्मेदारी
Ad

Highlights

भाजपा की ये परिवर्तन यात्राएं 2 सितंबर से शुरू होकर 25 सितंबर तक निकाली जाएगी। जिसका समापन भी बेहद खास होगा।  परिवर्तन यात्रा की समापन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जयपुर आने और विशाल जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है।

जयपुर | BJP Parivartan Yatra: राजस्थान कमल का परचम लहराने के लिए भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है। 

इसके लिए भाजपा प्रदेश की चारों दिशाओं में परिवर्तन यात्रा निकालने की तैयारी में है। यात्रा का प्लान तैयार हो चुका है और तारीख भी घोषित हो चुकी है। 

BJP की ये परिवर्तन यात्राएं 2 सितंबर से शुरू होकर 25 सितंबर तक निकाली जाएगी। जिसका समापन भी बेहद खास होगा। 

परिवर्तन यात्रा की समापन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जयपुर आने और विशाल जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम है। हालांकि, भाजपा ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की।

प्रदेश मुख्यालय में गुरुवार को भाजपा कोर कमेटी की बैठक में कांग्रेस सरकार को घेरने और परिवर्तन यात्रा के रोडमैप पर चर्चा हुई। 

इसमें ये भी तय किया गया कि किसे यात्रा रथ की जिम्मेदारी मिलेगी। बैठक में चुनाव प्रबंधन और घोषणा पत्र समिति के कार्य पर भी मंथन किया गया। 

राजे समेत इनको बड़ी जिम्मेदारी!

सियासी सूत्रों की माने तो इस यात्राओं के लिए केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, वसुंधरा राजे और सतीश पूनिया को बड़ी जिम्मेदारी मिलने वाली हैं। 

कहां से शुरू होंगी यात्राएं ?

जानकारी के मुताबिक, भाजपा 2 सितंबर से चार रथों से परिवर्तन यात्राएं निकालेगी। करीब 23 दिन चलने के बाद 25 सितंबर को ये यात्राएं राजधानी जयपुर संपन्न होगी। बताया जा रहा है कि ये यात्राएं...

- पूर्व में सवाईमाधोपुर के त्रिनेत्र गणेश मंदिर, 
- पश्चिम में जैसलमेर के रामदेवरा, 
- उत्तर में हनुमानगढ़ के गोगामेड़ी मंदिर, 
- दक्षिण में डूंगरपुर बेणेश्वरधाम से निकाली जाएगी।

इन नेताओं को यात्राओं की कमान

गुरुवार को हुई भाजपा की बैठक के बाद ये बात सामने आ रही हैं कि प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया इन यात्राओं की कमान संभालेंगे।

हालांकि अभी तक यह फाइनल नहीं कहा जा सकता है, क्योंकि भाजपा की ओर से इस संबंस में कोई बात सामने नही आई है। 

Must Read: पीएम मोदी ने जिस ब्रह्मा जी मंदिर में आज की पूजा-अर्चना, वह दुनिया में है एक मात्र मंदिर

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :