माथापच्ची में उलझी दोनों पार्टी: अशोक गहलोत के करीबी नेताओं के नाम पर फंसा पेच, बगावत के डर से भाजपा में खलबली, अब 1 नवंबर तक आएगी लिस्ट

अशोक गहलोत के करीबी नेताओं के नाम पर फंसा पेच, बगावत के डर से भाजपा में खलबली, अब 1 नवंबर तक आएगी लिस्ट
Rajasthan Election 2023
Ad

Highlights

कांग्रेस के आलाकमान राजस्थान में शेष बचे प्रत्याशियों के नामों पर माथापच्ची कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी का भी कुछ ऐसा ही हाल है। ऐसे में दोनों ही पार्टियां अपने प्रत्याशियों के नामों को लेकर बुरी तरह से उलझी हुई। 

जयपुर | Rajasthan Election 2023: जहां एक ओर सचिन पायलट टोंक से आज अपना नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहे हैं वहीं कांग्रेस के आलाकमान राजस्थान में शेष बचे प्रत्याशियों के नामों पर माथापच्ची कर रहे हैं। 

भारतीय जनता पार्टी का भी कुछ ऐसा ही हाल है। पहले कांग्रेस से बाजी मारते हुए भाजपा ने अपने प्रत्याशियों की पहली और दूसरी लिस्ट तो जारी कर दी, लेकिन उसके बाद से शुरू हुए बगावती घमासान के बाद अब तीसरी लिस्ट जारी करने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही है। 

ऐसे में दोनों ही पार्टियां अपने प्रत्याशियों के नामों को लेकर बुरी तरह से उलझी हुई। दोनों ही पार्टी अब फूंक-फूंक कर कदम उठा रही है, ताकि अब कोई और नेता बगावत के रास्ते पर न चले। 

25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के बीच नामांकन प्रक्रिया 30 अक्टूबर से शुरू हो गई, जो 6 नवंबर तक चलेगी। ऐसे में नामांकन दाखिल करने का आज दूसरा दिन है। 

सीएम गहलोत के सिपहसालार धारीवाल, जोशी और राठौड़ के नाम पर फंसा पेंच

कांग्रेस अपने प्रत्याशियों की चौथी और अंतिम सूची को लेकर दिल्ली दरबार में जिताऊ चेहरों पर मंथन कर रही है। 

सोमवार को सीईसी की बैठक में कई बड़ी सीटों पर प्रत्याशी तय नहीं हो पाने की वजह से मंगलवार को फिर से माथापच्ची में जुट रही है।

गौरतालब है कि कांग्रेस अब तक महज 95 सीटों पर ही प्रत्याशियों का ऐलान कर सकी है। जिसमें ज्यादातर प्रत्यशियों को रिपीट किया गया है। 

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ahok Gehlot) के करीबी सिपहसालार मंत्री शांति धारीवाल, महेश जोशी और पर्यटन निगम के अध्यक्ष धर्मेंद्र राठौड़ के नामों पर भी पेंच फंसा हुआ है। 

इन्हें टिकट दिया जाए या न दिया जाए इस पर भी अभी संशय बरकरार है। 

ऐसे कोटा उत्तर से शांति धारीवाल और जयपुर के हवामहल से महेश जोशी के टिकट पर बड़ी गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

बगावत के डर से भाजपा में खलबली, 1 नवंबर तक तीसरी लिस्ट

दो लिस्टें जारी होने के बाद से भाजपा नेताओं के दिख रहे बगावती तेवरों ने पार्टी में खलबली मचा रखी है। 

ऐसे में अगली सूची पर अंतिम मंथन के लिए दिल्ली में आज राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की मौजूदगी में कोर कमेटी की बैठक होगी। 

इस बैठक में सिंगल नाम का पैनल तैयार किया जाएगा और पीएम नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में 1 नवंबर को प्रस्तावित बैठक में इन नामों पर मुहर लगेगी। 

जिसके बाद माना जा रहा है कि बीजेपी अपने प्रत्याशियों की तीसरी सूची 1 नवंबर को देर रात तक जारी कर सकती है। 

Must Read: सफाई कर्मचारी हड़ताल पर, महापौर लगा रही सड़क पर झाड़ू

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :