निर्वाचन अधिकारी ने लिया जायजा: फर्जी मतदान एवं गोपनीयता भंग होने के दौरान री-पोलिंग 1 बजे तक 39. 02% मतदान हुआ

फर्जी मतदान एवं गोपनीयता भंग होने के दौरान री-पोलिंग 1 बजे तक 39. 02% मतदान हुआ
तपति धुप में भी मतदाताओं की लम्बी कतार 
Ad

Highlights

  • एक बूथ पर हो रहे दोबारा मतदान को लेकर मतदाताओं में उत्साह देखने को मिला
  • 26 अप्रैल को मतदान के दिन यहां पर कुल 1294 में से 1120 वोट पड़े थे और 86.55 प्रतिशत मतदान हुए थे |
  • बुधवार को सुबह वोटिंग शुरू होने के बाद से बूथ पर लंबी-लंबी लाइनें लग गई।

बाड़मेर | बाड़मेर लोकसभा सीट पर सेकंड फेज 26 अप्रैल को मतदान हुआ था। लेकिन चौहटन (chouhtan) विधानसभा के एक बूथ पर फर्जी मतदान और गोपनीयता भंग (breach of confidentiality) होने पर दोबारा पोलिंग बुधवार (8 मई) को सुबह 7 बजे शुरू हुई। सुबह 1 बजे तक एक बूथ पर 39.02 प्रतिशत मतदान हुआ है। बूथ पर जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत जैन, एसपी नरेंद्र सिंह मीना (SP narendra singh meena) पहुंचे और निरीक्षण किया। कांग्रेस प्रत्याशी उम्मेदाराम बेनीवाल (ummedaram beniwal) और निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी (ravindra singh bhati) भी पहुंचे।

बुधवार को सुबह वोटिंग शुरू होने के बाद से बूथ पर लंबी-लंबी लाइनें लग गई। प्रशासन व पुलिस की ओर से सुरक्षा को लेकर कड़े बंदोबस्त किए हुए थे। इस बूथ पर 1294 वोटर्स है। जो अपने मत का दोबारा प्रयोग करेंगे। 26 अप्रैल को मतदान के दिन यहां पर कुल 1294 में से 1120 वोट पड़े थे और 86.55 प्रतिशत मतदान हुए थे |

दरअसल, बाड़मेर (Badmer) सीट पर लोकसभा चुनाव के सेकंड फेज में मतदान 26 अप्रैल को हुए थे। चौहटन विधानसभा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, दुधवा खुर्द के बूथ नंबर 50 पर 86.55 प्रतिशत मतदान हुए थे। लेकिन फर्जी मत और गोपनीयता भंग (breach of confidentiality) होने के चलते चुनाव आयोग ने इस बूथ पर दोबारा वोटिंग करवाने के आदेश जारी किए गए थे। बुधवार यानि आज सुबह 7 बजे वोटिंग शुरू हुई। इससे पहले मॉक-पोल (mok-poll) किया गया। सुबह से महिलाओं और पुरुषों में दोबारा वोट देने के लिए उत्साह नजर आया। बूथ पर सुबह से लंबी-लंबी लाइनें लग गई।

तपति धुप में भी मतदाताओं की लम्बी कतार 

एक बूथ पर हो रहे दोबारा मतदान को लेकर मतदाताओं में उत्साह देखने को मिला। सुबह से महिलाएं (woman) और पुरूष (male) काम छोड़कर बूथ पर मतदान करने पहुंचे। वहीं प्रशासन की तरफ से छाया और पानी की व्यवस्था की गई। लोकसभा चुनाव 2024 के तहत बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र के दुधवा खुर्द गांव में बूथ संख्या 50 पर बुधवार को होने वाले मतदान को लेकर पुनः पोलिंग दल मंगलवार को रवाना किया गया। बूथ पर सुबह 7 बजे से पोलिंग शुरू हुई, जो शाम 5 बजे तक चलेगी।

निर्वाचन अधिकारी एवं पार्टी के प्रत्याशियों ने किया निरक्षण 

जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत जैन ने मंगलवार को चौहटन विधानसभा के बूथ संख्या 50 का निरीक्षण कर पुनर्मतदान की सभी तैयारियों का जायजा लिया। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि पुनर्मतदान के चलते सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई।

Must Read: मारवाड़—गोडवाड़ की तस्वीर साफ, पाली—जालोर—सिरोही के हाल

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :