नशामुक्ति : गुजरात से आए पटेल समाज के तीन हजार लोगों ने लिया समाज में नशामुक्ति का संकल्प

गुजरात से आए पटेल समाज के तीन हजार लोगों ने लिया समाज में नशामुक्ति का संकल्प
Aburoad patel samaj nashamukti yatra
Ad

Highlights

शांतिवन में निकाली नशामुक्ति संकल्प यात्रा
मेडिकल विंग की ओर से चलाया जा रहा है देशव्यापी अभियान

आबूरोड | गुजरात से आए पटेल समाज के तीन हजार से अधिक लोगों ने सामूहिक रूप से समाज में नशामुक्ति का संकल्प लिया है। इसे लेकर समाजजन ने ब्रह्माकुमारीज़ के शांतिवन परिसर में संकल्प यात्रा निकाल कर लोगों को नशे से दूर करने का संकल्प किया।

यात्रा में बुजुर्गों से लेकर युवाओं ने भाग लिया। इस दौरान सभी ने नारे लगाए कि हम संकल्प लेते हैं नशे की बुराई की समाज से उखाड़ फेकेंगे। न ही परिवार के किसी सदस्य को नशा करने देंगे न ही समाज में लोगों को नशा करने देंगे। जो भी नशा करते मिलेगा उसे जागरूक करेंगे। नशे के हानिकारक प्रभाव बताएंगे।

इस दौरान सभी हाथों में तख्तियां लेकर और नारे लगाते हुए चल रहे थे। इस दौरान सभी ने नारे लगाए कि- तंबाकू गुटखा, दिल को झटका। नशेवाला जीवन, खतरनाक जीवन। तंबाकू का नशा, अनमोल जीवन की दुर्दशा। सोचो फिर सोचो, नशा करने से पहले सोचो।

इस दौरान मेडिकल विंग के कार्यकारी सचिव डॉ. बीके बनारसी लाल ने कहा कि ब्रह्माकुमारीज़ के मेडिकल विंग और भारत सरकार के सामाजिक न्याय ए‌वं सहकारिता मंत्रालय द्वारा देशव्यापी अभियान चलाया जा रहा है।

इसमें अभियान में पटेल समाज के लोगों के जुड़ने से और गति मिलेगी। परमात्मा के घर से सभी संकल्प लेकर जा रहे हैं तो निश्चित रूप से इस अभियान को गति मिलेगी। लोगों नशे को लेकर जागरूक होंगे। सजगता आएगी। शुभारंभ पर सभी ने एक स्वर में कहा कि नशे की इस सामाजिक बुराई को हम जड़ से उखाड़ फेकेंगे। नशा जीवन का नाश करता है।

Must Read: मुख्य सचिव के औचक निरीक्षण में JDA आयुक्त-सचिव मिले गैरहाजिर, एक IAS-दो RAS एपीओ

पढें राज्य खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :