Rajasthan Cabinet Meeting: गहलोत कैबिनेट की अहम बैठक, लिए जा सकते हैं ये अहम फैसलें

गहलोत कैबिनेट की अहम बैठक, लिए जा सकते हैं ये अहम फैसलें
Rajasthan Cabinet Meeting
Ad

Highlights

राज्य सरकार ERCP को लेकर एक खास तरह की रणनीति पर आगे बढ़ रही है। जहां 25 से 29 सितंबर तक 5 दिन जन आशीर्वाद यात्रा निकलने जा रही है।

23 सितंबर को राहुल गांधी के जयपुर दौरे को लेकर भी कैबिनेट में चर्चा हो सकती है।

Rajasthan/Jaipur

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आनन-फानन में कैबिनेट की बैठक बुलाई है जिसमें विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कई अहम फैंसले लिए जा सकते हैं। सीएम गहलोत की कैबिनेट की यह बैठक 20 सिंतबर दोपहर 2 बजे शुरु होगी इसके बाद 3 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। 

आपको बतादें फिलहाल सरकार की ओर से कैबिनेट बैठक का कोई एजेंडा जारी नहीं किया गया है। इसके अलावा वहीं बैठक के लिए मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों को जयपुर में रहने के आदेश दिए गए हैं।

राजनीतिक एक्सपर्ट्स के अनुसार, सरकार इस मीटिंग मे पेट्रोल-डीजल रेट और वैट पर भी रिव्यू कर सकती है। क्योंकि बीते दिनों पेट्रोल पम्प डीलर्स एसोसिएशन ने 2 दिन की हड़ताल की थी और इसके बाद सरकार ने 10 दिनों में मांगों पर एक्शन लेने का आश्वासन दिया था। 

ERCP को चुनावों में बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश

वहीं, राज्य सरकार ERCP को लेकर एक खास तरह की रणनीति पर आगे बढ़ रही है। जहां 25 से 29 सितंबर तक 5 दिन जन आशीर्वाद यात्रा निकलने जा रही है। आपको बता दें कि यह जन आशीर्वाद यात्रा पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों में ईआरसीपी के मुद्दे पर ही निकाली जाएगी। इधर 23 सितंबर को राहुल गांधी के जयपुर दौरे को लेकर भी कैबिनेट में चर्चा हो सकती है।

3 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक

कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting)  के बाद दोपहर 3 बजे मंत्रिपरिषद की बैठक होगी। इसके अलाावा बैठक में 10 से ज्यादा विभागों के प्रस्ताव पर भी मुहर लगाई जा सकती है। मालूम हो कि सीएम गहलोत का फोकस सामाजिक सुरक्षा को लेकर रहा है। ऐसे में माना जा रहा है कि चुनावों से पहले सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है।

Must Read: 'मिजोरम बमबारी में शामिल थे राजेश पायलट' बीजेपी नेता का सियासी बयान,कांग्रेस नेता सचिन पायलट का पलटवार

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :