IPL 2024: KKR और SRH के पावर हीटर्स 500 रन का आंकड़ा लिए तबाही मचाने को तैयार

KKR और SRH के पावर हीटर्स 500 रन का आंकड़ा लिए तबाही मचाने को तैयार
IPL 2024
Ad

Highlights

सिर्फ 4 मैच के बाद चैंपियन (champion) का फैसला हो जाएगा

 एक बार फिर फैंस (fans) छक्के चौकों की बारिश देखेंगे

SRH vs KKR मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा

नई दिल्ली | इंडियन प्रीमियर लीग(IPL) 2024 का संस्करण अपने आखिरी चरण में पहुंच चुका है। अब सिर्फ 4 मैच के बाद चैंपियन (champion) का फैसला हो जाएगा। पहले क्वालीफायर्स (qualifiers) में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीमें आमने सामने होंगी।

इस मैच में बड़ा स्कोर बनने उम्मीद है क्योंकि दोनों टीमों में निडर बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी हैं, जो पलक झपकते ही रनों का ढेर लगा सकते हैं। यह मैच में अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा।

कोलकाता के इन खिलाड़ियों पर रहेगी ज़िम्मेदारी

कोलकात नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस सीजन कई उपयोगी पारियां खेली हैं लेकिन जब वह मंगलवार को सनराइजर्स (SRH) के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे तो उन्हें कप्तानी पारी (captaincy innings) खेलनी होगी। हालांकि उससे पहले सुनील नरेन हैं, जिनका बल्ला चल गया तो सनराइजर्स (SRH) की सांसे फूल जाएंगी।

मिडिल ऑर्डर में रिंकू सिंह और आंद्रे रसेल पर ज़िम्मेदारी होगी तो गेंदबाजी (bowling) में मिचेल स्टार्क, हर्षित राणा और वेंकटेश अय्यर कोलकाता के हमले को संभालेंगे।

सनराइजर्स (SRH) के ये खिलाड़ी हैं जीत की गारेंटी

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की बल्लेबाजी पंक्ति (line up) से इस सीजन सभी टीमों के गेंदबाज परेशान रहे हैं। भले ही केकेआर(KKR) ने उन्हें लीग मैच में हरा दिया था लेकिन हालत उनकी भी खराब हो गई थी। गेंदबाजी में पैट कमिंस और टी नटराजन के साथ भुवनेश्वर कुमार पर ज़िम्मेदारी होगी।

ट्रेविस हेड, हेनरिक क्लासेन, एडेन मार्करम और अभिषेक शर्मा, जिस तरह के गेंदबाजों को पीट रहे हैं, उसे देखते हुए यह कहा जा सकता है कि केकेआर(KKR) के गेंदबाज इस मुकाबले में उनसे बचते हुए ही नजर आएंगे। 

मैच में 500 से ज्यादा रन बन सकते हैं

दोनों टीमों ने इस सीजन कई हाई स्कोरिंग (high scoring) मैच खेले हैं और एक बार फिर से एक दूसरे के खिलाफ मैदान पर उतरने के लिए तैयार हैं। आंद्रे रसेल, अभिषेक शर्मा, ट्रेविस हेड, सुनील नरेन और हेनरिक क्लासेन जैसे बल्लेबाजों (batsmen) का बल्ला घूम गया तो अमहदाबाद में 500 का आंकड़ा भी पार हो सकता है।

इस बार तो सनराइजर्स (SRH) ने दो बार 250 के आंकड़े को पार किया है। ऐसे में क्वालीफायर्स (qualifiers) 1 में उम्मीद है कि एक बार फिर फैंस (fans) छक्के चौकों की बारिश देखेंगे।

Must Read: भारतीय टीम को मैच से पहले लग सकता है झटका, दिग्गज प्लेयर को हुआ डेंगू, हो सकते हैं बाहर

पढें क्रिकेट खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :