जयपुर में नौतपा का सातवां दिन: भीषण गर्मी में बेहोश होकर गिरी हथनी जिससे मकान की दीवार भी टूटी, कल से शहर में आंधी, बारिश की संभावना

भीषण गर्मी में बेहोश होकर गिरी हथनी जिससे मकान की दीवार भी टूटी, कल से शहर में आंधी, बारिश की संभावना
भीषण गर्मी में बेहोश होकर गिरी हथनी
Ad

Highlights

जयपुर में 1 और 2 जून को आंधी-बारिश चल सकती है। वहीं, 3 से 5 जून तक जयपुर में दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।

जयपुर | जयपुर में आज भी भीषण गर्मी ने लोगों के साथ जानवरों को भी परेशान कर दिया है। शुक्रवार को जयपुर के आमेर स्थित ठाठर कॉलोनी में हथनी लक्ष्मी बेहोश हो गई। इसके बाद डॉक्टर को मौके पर बुलाया गया। क्रेन की मदद से हथनी को फिर से खड़ा गिया गया।
 
वहीं, दूसरी तफ जयपुर में 1 और 2 जून को आंधी-बारिश चल सकती है। वहीं, 3 से 5 जून तक जयपुर में दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक रहने की संभावना है।
इस दौरान दिन में सतही स्तर पर हल्की गर्म हवा चलेगी। वहीं, जयपुर में आज सुबह गर्मी के बीच लोग पानी के लिए परेशान होते दिखे।
 
जयपुर में गुरुवार को दिन का अधिकतम तापमान 45.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो सामान्य तापमान से  4 डिग्री सेल्सियस तापमान ऊपर था। कल दिनभर आसमान साफ रहा और तेज धूप रही। कल एसएमएस हॉस्पिटल में एक रोडवेज ड्राइवर की भी हीटवेव की चपेट में आने से मौत हो गई।
 
16 दिन से तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर
 
जयपुर में पिछले दो सप्ताह से ज्यादा समय से दिन का अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर दर्ज हो रहा है। वहीं, आखिरी 5 दिनों से पारा 45 डिग्री सेल्सियस से भी ऊपर जा रहा है। दिन में जयपुर में तेज धूप होने के साथ लू चल रही है। जयपुर में हीटवेव के चलते कुल 3 लोगों की मौत हो चुकी है।
सफाई कर्मचारियों को जूस पिलाया गया

जयपुर में नौतपा का सातवां दिन

भीषण गर्मी में नगर निगम सफाई कर्मचारियों को सुभाष चौक (subhash shouk) व्यापार मंडल की ओर से जूस पिलाया गया। व्यापार मंडल के अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल (mukesh Agrawal), सचिव कमलेश शर्मा और संगठन मंत्री महावीर शर्मा ने कहा- भीषण गर्मी में भी सफाई कर्मचारी अपना दायित्व निभा रहे हैं।

Must Read: बहन-बहनोई का अपहरण कर ले गया ’भाई’, तीसरी आंख ने देख ली सारी करतूत

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :