Sanchor Raniwara: पक्षियों के लिए बांधे परिंडे , पानी भरने का लिया संकल्प

पक्षियों के लिए बांधे परिंडे , पानी भरने का लिया संकल्प
रानीवाड़ा से युवा नेता द्वारा परिंडे लगाई अभियान
Ad

Highlights

पक्षियों के लिए परिंडे लगा कर आमजन से अपील , गर्मी में पानी पिलाने की को लेकर ।

रानीवाड़ा(टीकम पाल)। गर्मियों में कई पक्षियों व पशुओं की मौत पानी की कमी के कारण हो जाती है। लोगों का थोड़ा सा प्रयास घरों के आस पास उडऩे वाले पक्षियों की प्यास बुझाकर उनकी जिंदगी बचा सकता है। लोग पक्षियों से प्रेम करें और उनका विशेष ख्याल रखें। आने वाले सप्ताह में और अधिक गर्मी पडऩे की संभावना है।

गर्मी में मनुष्य के साथ-साथ सभी प्राणियों को पानी की आवश्यकता होती है। मनुष्य तो पानी का संग्रहण कर रख लेता है। लेकिन पक्षियों व पशुओं को तपती गर्मी में यहां-वहां पानी के लिए भटकना पड़ता है।

पंछियों की प्यास बुझाने के लिए प्रभाकर सेवा संस्थान रानीवाड़ा खुर्द की ओर से चलाए जा रहे परिंडा लगाओ व सेव द बर्ड अभियान से प्रेरित होकर पक्षी प्रेमी कांग्रेस नेता बाबू देवासी दहीपुर ने शनिवार को विभिन्न स्थानों पर पक्षियों के लिए परिंडे लगाए।

युवा नेता बाबू देवासी ने कहा कि इंसान मांगकर पानी पी सकता है, लेकिन बेजुबान मांगकर पानी नहीं पी सकता है। इंसानों को पशु-पक्षियों के प्रति प्रेम रखना चाहिए। इसलिए सभी को गर्मी के दिनों में विशेष रूप से अपने घरों में परिंडा जरूर लगाना चाहिए। इस दौरान काफी संख्या में आमजन व पक्षी प्रेमी भी मौजूद थे !

Must Read: भक्ति की ओर स्केटिंग: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के लिए सिमरन की अयोध्या की अनूठी यात्रा

पढें जालोर खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :