शासन सचिव कुणाल की बैठको लक्ष्य: मुख्य सचिव के साथ होने वाली बैठक की तैयारी के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग शासन सचिव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित

मुख्य सचिव के साथ होने वाली बैठक की तैयारी के लिए महिला एवं बाल विकास विभाग शासन सचिव की अध्यक्षता में बैठक आयोजित
Government Secretary Kunal's meetings
Ad

Highlights

मुख्य सचिव के साथ बुधवार को वार्षिक कार्यक्रम क्रियान्वयन योजना (एपीआईपी) 2024-25 के लिए होने वाली बैठक की तैयारी के सम्बन्ध में शासन सचिव महिला एवं बाल विकास विभाग कृष्ण कुणाल की अध्यक्षता एवं निदेशक समेकित बाल विकास सेवाएं  ओ पी बुनकर की उपस्थिति में मंगलवार  को विभाग में तैयारी बैठक आयोजित की गई।

जयपुर। मुख्य सचिव के साथ बुधवार को वार्षिक कार्यक्रम क्रियान्वयन योजना (एपीआईपी) 2024-25 के लिए होने वाली बैठक की तैयारी के सम्बन्ध में शासन सचिव महिला एवं बाल विकास विभाग कृष्ण कुणाल की अध्यक्षता एवं निदेशक समेकित बाल विकास सेवाएं  ओ पी बुनकर की उपस्थिति में मंगलवार  को विभाग में तैयारी बैठक आयोजित की गई।

शासन सचिव कुणाल ने बैठक में कहा कि हमारा लक्ष्य है कि आंगनबाड़ी केंद्रों पर संसाधन उपलब्ध करवाकर उन्हें सक्षम बनाया जाए। उन्होंने कहा कि किराये के भवनों में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए नए सरकारी भवनों का शीघ्रता से निर्माण किया जाए।

आंगनबाड़ी केद्रों पर नल कनेक्शन करवाकर वहां पेयजल उपलब्ध करवाया जाए। आंगनबाड़ी केंद्रों पर शौचालयों पर जल उपलब्ध करवा जाएगा। पानी सप्लाई वाले नए शौचालयों का निर्माण करवाया जाएगा। आंगनबाड़ी केंद्रों पर पांच हजार नए विद्युत कनेक्शन किया जाएगा। विभाग और आँगनबाड़ियों में रिक्त पदों को शीघ्रता से भरना हमारा लक्ष्य है।

शासन सचिव ने अभिसरण कार्य योजना वर्ष 2024-25 के लिए चिकित्सा, शिक्षा, क़ृषि, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, ग्रामीण विकास एवं पांचायतीराज, सहकारिता, ऊर्जा और आयुष विभाग से सम्बंधित हो चुके और अपेक्षित कार्यों की बिंदुवार चर्चा कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

कुणाल ने आयुष विभाग से पोषण वाटिका के सम्बन्ध में चर्चा करने हेतु आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने संबंधित विभागों से संपर्क-समन्वय कर अभी तक उनके द्वारा आंगनबाड़ियों के निर्माण,  उनमें पेयजल, शौचालय, विद्युत कनेक्शन आदि की प्रगति के सम्बन्ध में पत्राचार करने के निर्देश दिए।

Must Read: आतंकी मुठभेड़ में चूरू के योगेश सिंह शहीद, मिशन पर जाने से पहले फोन पर हुई थी बात

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :