RBSE 10वीं बोर्ड ने जारी किया रिजल्ट: जालोर-सांचोर में 28 हजार 523 स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा, जिले के होनहार छात्रों का परीक्षा परिणाम

जालोर-सांचोर में 28 हजार 523 स्टूडेंट्स ने दी थी परीक्षा, जिले के होनहार छात्रों का परीक्षा परिणाम
RBSE 10वीं बोर्ड ने रिजल्ट जारी किया
Ad

Highlights

सेल्फ स्टडी से बनाए 99.17%:पिता ने कहा था- पढ़ाई तो सरकारी स्कूलों में भी हो सकती है, बेटे ने कर दिखाया

टेलर की बेटी जिज्ञासा ने कक्षा 10 वीं में 95.67 प्रतिशत प्राप्त् किए हैं।उसके पिता का नाम अशोक भारती हैं। जो जसंवतपुरा में कपडें सीने का काम करते हैं।

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सत्र 2023-24 की 10 वीं व 12 वीं परीक्षा का परिणाम घोषित करने से पहले ही परिणाम से असंतुष्ट विद्यार्थियों को अंकों के सत्यापन के लिए प्रस्तावित शेड्यूल जारी कर दिया
जालोर | राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (BSER) ने 10 वीं का परीक्षा परिणाम बुधवार को जारी कर दिया है। जालोर का रिजल्ट 93.82 प्रतिशत रहा। छात्राओं का परिणाम 93.35% रहा, जबकि छात्रों का 94.20% परिणाम रहा। दसवीं की परीक्षा के लिए जिले में 14834 छात्र रजिस्टर्ड हुए थे जिनमें से 14552 ने परीक्षा दी थी।
 
जालोर जिले के विद्यार्थियों ने अपनी मेहनत के दम पर शानदार रिजल्ट दिखाया है। इस बार जालोर-सांचौर से 28 हजार 523 विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। जारी कर दिया हैं। यहा देख सकते जालोर टॉपर्स की फोटो
 
स्टूडेंट्स राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अपना रिजल्ट देख सकते हैं। लेकिन, कई बार रिजल्ट जारी होते ही भारी ट्रैफिक के चलते वेबसाइट क्रैश हो जाती है। ऐसे में स्टूडेंट्स वेबसाइट के अलावा ‍इन तरीकों से भी अपने रिजल्ट चेक कर सकते हैं।
 
राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सत्र 2023-24 की 10 वीं व 12 वीं परीक्षा का परिणाम घोषित करने से पहले ही परिणाम से असंतुष्ट विद्यार्थियों को अंकों के सत्यापन के लिए प्रस्तावित शेड्यूल जारी कर दिया था। इसके अनुसार परिणाम घोषित होने की तिथि के बाद निर्धारित समय में अंकों के सत्यापन के लिए, उत्तर पुस्तिका की फोटोकॉपी लेने और पुनर्मूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन किया जा सकेगा।
 
भीनमाल निवासी जान्हवी कंवर ओपावत ने कक्षा 10 वीं में 99.33 प्रतिशत बनाए हैं। उसके माता का नाम निरमा कंवर व पिता का नाम अशोकसिंह हैं। पिता भीनमाल में एडवोकेट हैं।

सायला के जीवाणा निवासी नरेन्द्र चौधरी ने कक्षा 10 वीं में 96.17 प्रतिशत बनाएं हैं।

जालोर के शिवाजी नगर निवासी दक्ष भण्डारी ने कक्षा 10 वीं में 95.67 प्रतिशत बनाए हैं। उसके पिता का नाम विनोंद भण्डारी व संतोष भण्डारी हें। सेंट पॉल स्कूल के छात्र हैं।

दिहाड़ी मजदूर का बेटा महेन्द्र कुमार मेघवाल ने कक्षा 10 वीं में 90.67 प्रतिशत प्राप्त किए हैं। उसके पिता का नाम पाबुराम व माता का नाम देशू देवी हैं।

सांचौर निवासी गणपत पुत्र भरत कुमार ने कक्षा 10 वीं में 93.67 प्रतिशत बनाएं हैं। अपेक्स इन्टरनेशनल स्कूल सांचौर 

Must Read: यमुना जल समझौते से 1917 क्यूसेक पानी मिलना तय, राजस्थान को मिलेगा 5 बीसलपुर जितना पानी : घनश्याम तिवाड़ी 

पढें जालोर खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :