विधानसभा कर्मी होंगे सम्‍म‍ानित: विधानसभा के उप सचिव मदन गोपाल पारीक सेवानिवृत

विधानसभा के उप सचिव  मदन गोपाल पारीक सेवानिवृत
राजस्‍थान विधानसभा अध्‍यक्ष  वासुदेव देवनानी
Ad

Highlights

देवनानी गुरूवार को यहां विधानसभा में उप सचिव  मदन गोपाल पारीक की सेवानिवृति पर आयोजित समारोह को सम्‍बोधित कर रहे थे। समारोह में विधानसभा अध्‍यक्ष  देवनानी और संसदीय कार्य मंत्री  जोगाराम पटेल ने  पारीक का साफा, माला पहनाकर, शॉल ओढाकर और स्‍मृति चिन्‍ह भेंट कर अभिनन्‍दन किया।

जयपुर । राजस्‍थान विधानसभा अध्‍यक्ष  वासुदेव देवनानी ने कहा है कि गणतन्‍त्र दिवस और स्‍वतन्‍त्रता दिवस पर विधानसभा में आयोजित समारोह में राजस्‍थान विधानसभा सचिवालय के उत्‍कृष्‍ट अधिकारी और कर्मचारियों को सम्‍म‍ानित किया जाएगा।

 

देवनानी ने कहा कि राजस्‍थान विधानसभा को देश की सर्वश्रेष्‍ठ विधानसभा बनाने में सभी अधिकारी और कर्मचारी एकजुट होकर कार्य करें।  देवनानी ने राजस्‍थान विधानसभा को देश की आधुनिकतम विधानसभा बनाने के लिए कहा।

देवनानी गुरूवार को यहां विधानसभा में उप सचिव  मदन गोपाल पारीक की सेवानिवृति पर आयोजित समारोह को सम्‍बोधित कर रहे थे। समारोह में विधानसभा अध्‍यक्ष  देवनानी और संसदीय कार्य मंत्री  जोगाराम पटेल ने  पारीक का साफा, माला पहनाकर, शॉल ओढाकर और स्‍मृति चिन्‍ह भेंट कर अभिनन्‍दन किया। विधानसभा सचिवालय में कार्यरत उप सचिव  पारीक को अधिवार्षिकी आयु प्राप्‍त करने के फलस्‍वरूप आयोजित सेवानिवृत्ति समारोह में विभिन्‍न संघो द्वारा भी विदाई दी गई।

देवनानी ने कहा कि सरकारी कर्मी को अपनी राजकीय सेवा के दौरान मर्यादाओं व नियमों का पालन करना चाहिए। अधिकारियों व कर्मचारियों को पूरी निष्‍ठा व ईमानदारी से कार्य करना चाहिए, कार्य नहीं करने की प्रवृत्ति को टालें एवं स्‍व अनुशासन बनायें।

देवनानी ने कहा कि मानव जीवन में अनेक समस्‍याएं आती है। यदि किसी कर्मचारी को किसी प्रकार की कोई परेशानी हो तो अध्‍यक्ष कार्यालय में आकर उनसे मिलकर अपनी समस्‍या बता सकता है। विधानसभा के सभी कर्मचारी और अधिकारी एक परिवार की भांति राज्‍य सेवा के कार्यों को करें।

इस मौके पर मौजूद संसदीय कार्य मंत्री  जोगाराम पटेल ने कहा कि राजस्‍थान विधानसभा सचिवालय की कार्य प्रणाली विशिष्‍ठ तरह की है। इस अवसर पर उप सचिव  पारीक ने सभी का आभार व्‍यक्‍त किया।

इस मौके पर वरिष्‍ठ उप सचिव  पुरूषोत्तम शर्मा, उप सचिव  संजीव शर्मा और  रघुवीर सिंह शेखावत सहित विधानसभा के अधिकारी व कर्मचारीगण मौजूद थे। राजस्‍थान विधान सभा सचिवालय कर्मचारी बचत एवं साख सहकारी समिति लिमिटेड, जयपुर की ओर से  पारीक को बचत का चेक प्रदान किया।

Must Read: कई जिलों में हुआ एक्टिव, अगले 4 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :