Fire Incident at Secretariat: CM Ashok Gehlot के OSD लोकेश शर्मा के कमरे में लगी आग, बीजेपी ने भ्रष्टाचार के सबूत मिटाने का लगाया आरोप

CM Ashok Gehlot के OSD लोकेश शर्मा के कमरे में लगी आग, बीजेपी ने भ्रष्टाचार के सबूत मिटाने का लगाया आरोप
Fire Incident at Secretariat
Ad

जयपुर। राजस्थान

आज सुबह (1 नवंबर 2023, बुधवार) को सचिवालय के लाइब्रेरी भवन में आग लग गई। यहीं पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के OSD लोकेश शर्मा (CMS OSD Office Damage) का कमरा भी है। जिसमें आग लगी है। जहां आग लगी है वहां से राज्य सरकार के ट्वीटर हैंडल का काम भी होता था।

ऐसे में घटना के बाद बीजेपी ने राज्य सरकार पर निशाना साधा है। भाजपा (BJP) ने आरोप लगाया की भ्रष्टाचार के सबूत मिटाने के लिए सरकार ने खुद आग लगवाई है। और अब भाजपा इस मामले में निर्वाचन आयोग (Election Commission) से जांच की मांग करेगी।

आग लगने का कारण का अभी पता नही चल सका हैं। एकाएक बंद कार्यालय में कैसे आग लगी इस की जांच की जा रही हैं। वहीं शॉर्ट सर्किट आग लगने का अब तक मुख्य कारण बताया जा रहा हैं।

राज्य सरकार यही से अपना सोशल मीडिया पेज और मॉनिटरिंग का काम किया करती थी इसी कार्यालय में सोशल मीडिया का पूरी टीम बैक कर काम किया करती थी।

आग की जानकारी मिलने पर विभाग के सीनियर अधिकारी और कर्मचारी भी कार्यालय पहुंचे और आग से बचे हुए सामान को देखने का काम शुरु कर दिया हैं।

गौरतलब है कि सचिवालय के चौथी मंजिल पर आग लगने के बाद लाखों रुपए की सरकारी संपत्ति जल कर राख हो गई। लेकिन सचिवालय की ओर से आग को कंट्रोल करने के लिए दमकल (Emergency Response Secretariat) को नहीं बुलाया गया। ना ही बनीपार्क और ना ही 22 गोदाम स्थित फायर स्टेशन को इस की जानकारी दी गई।

Must Read: अब IPL संस्थापक ललित मोदी राहुल गांधी को ले जाएंगे कोर्ट, कहा- यूके में करूंगा मुकदमा

पढें राजनीति खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :