सहकारिता विभाग की शासन सचिव के निर्देश : सरकार की योजनाओं एवं विभागीय निर्देशों की समयबद्ध पालना करें सुनिश्चित, राजकाज के माध्यम से पत्रावलियों का होगा त्वरित निस्तारण

सरकार की योजनाओं एवं विभागीय निर्देशों की समयबद्ध पालना करें सुनिश्चित, राजकाज के माध्यम से पत्रावलियों का होगा त्वरित निस्तारण
सहकारिता विभाग की शासन सचिव श्रीमती शुचि त्यागी
Ad

Highlights

श्रीमती शुचि त्यागी ने कहा कि कार्यालय पद्धति के अनुसार सभी कार्मिकों द्वारा डेली डायरी संधारित की जाये ताकि उनके द्वारा प्रतिदिन किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की जा सके

जयपुर। सहकारिता विभाग की शासन सचिव श्रीमती शुचि त्यागी ने राज्य सरकार की योजनाओं एवं विभागीय निर्देशों की समयब़द्ध पालना सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं जिससे आमजन को लाभान्वित किया जा सके। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी आपसी सहयोग एवं समन्वय के साथ कार्य करते हुए अपनी जिम्मेदारी का निवर्हन करें।

श्रीमती त्यागी ने मंगलवार को सहकार भवन में सभी अनुभागों में राजकाज के माध्यम से पत्रावलियों के निस्तारण की प्रक्रिया की संबंधित कार्मिकों की बैठक में पत्रावलियों का समयबद्ध निरीक्षण कर उनके त्वरित निस्तारण किये जाने के निर्देश दिये।

श्रीमती शुचि त्यागी ने कहा कि कार्यालय पद्धति के अनुसार सभी कार्मिकों द्वारा डेली डायरी संधारित की जाये ताकि उनके द्वारा प्रतिदिन किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की जा सके।

शासन सचिव ने दैनिक रूप से प्राप्त पत्रों को स्केन कर उन्हें संबधित फंक्शनल अधिकारी के इलेक्ट्रोनिक ड्रॉप बॉक्स के माध्यम से प्रेषित किये जाने के निर्देश दिये, साथ ही कार्यालय से प्रेषित किये जाने वाले पत्रों को ई-डॉक द्वारा भेजे जाने के निर्देश दिये ताकि पत्र प्रेषण में लगने वाले समय को कम किया जा सके।

श्रीमती शुचि त्यागी ने निर्देश दिए कि शिकायतों के त्वरित निस्तारण के लिये उनकी मॉनिटरिंग की जाए। सभी कार्मिक एवं अधिकारी शिकायतों के समयबद्ध निस्तारण एवं दैनिक कार्य के प्रति जवाबदेहता निर्धारित करें। सभी पत्रावलियों को राज-काज के माध्यम से ई-फाईल द्वारा जल्द निस्तारण करना सुनिश्चित करें। काम में नहीं आ रहे पत्रावलियां एवं रिकार्ड का निर्धारित प्रक्रिया के अनुसार निस्तारण करने के भी निर्देश दिए।

इस दौरान रजिस्ट्रार सहकारिता श्रीमती अर्चना सिंह, अतिरिक्त रजिस्ट्रार (प्रथम)  राजीव लोचन शर्मा सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

Must Read: हनुमान जयंती को माधव यूनिवर्सिटी में होगा बड़ा कार्यक्रम, आसपास के गांवों की भीड़ रहेगी मौजूद

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :