वन एवं पर्यावरण: करीब 3 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास— अलवर शहर के विकास में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी

करीब 3 करोड़ रूपये के विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास— अलवर शहर के विकास में धन की कमी नहीं आने दी जाएगी
वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री संजय शर्मा
Ad

Highlights

वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मालाखेडा गेट में रोटरी क्लब द्वारा तैयार कराई गई कम्प्यूटर लैब व पुस्तकालय का उद्घाटन किया। उन्होंने देवीजी की गली विद्यालय में बेटियों को साइकिल वितरित की तथा पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया

जयपुर । वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  संजय शर्मा ने मंगलवार को अलवर शहर में करीब 3 करोड रूपये की लागत के विकास कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास कर कहा कि अलवर शहर का चहुंमुखी विकास कराया जाएगा इसके लिए धन की कमी नहीं आएगी।

संजय मंत्री  शर्मा ने अलवर शहर में कालीमोरी फ्लाई ओवर से सौरव तेल मील के सामने होते हुए टाईगर कॉलोनी तक की सीसी सड़क का लोकार्पण किया व 32 लाख रूपये की लागत के मंशा माता मंदिर की ओर जाने वाली सुरंग का सौन्दर्यकरण कार्य व सीसी सड़क तथा 29 लाख रूपये की लागत से राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय देवीजी की गली में कक्षा कक्षों के रिनोवेशन कार्य का लोकार्पण किया।

उन्होंने करीब 81 लाख रूपये की लागत से बहरोड रोड से तिजारा पुलिया तक, तिजारा पुलिया से डबल फाटक तक सडक इंटर लॉकिंग टाइल्स, कर्व स्टोन के कार्य व 40 लाख रूपये की लागत के प्लांटेशन कार्य तथा 70 लाख रूपये की लागत से 60 फुट रोड से प्रजापत भवन होते हुए गोरधन स्कूल तक सीसी रोड सडक का शिलान्यास किया।

वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री ने राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मालाखेडा गेट में रोटरी क्लब द्वारा तैयार कराई गई कम्प्यूटर लैब व पुस्तकालय का उद्घाटन किया। उन्होंने देवीजी की गली विद्यालय में बेटियों को साइकिल वितरित की तथा पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। 

 शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार बालिकाओं को गुणवत्ता शिक्षा प्रदान करने हेतु कृतसंकल्पित है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार शिक्षा क्षेत्रा को मजबूती प्रदान करने का निरन्तर कार्य कर रही है। उन्होंने छात्राओं को प्रोत्साहित करते हुए कहा कि कडी मेहनत व दृढ इच्छाशक्ति के माध्यम से जीवन में किसी भी मुकाम तक पहुंचा जा सकता है।

अपने माता-पिता के सपनों को साकार करने हेतु मन लगाकर पढाई करें। इस दौरान विद्यालय प्रधानाचार्य द्वारा विद्यालय में भूगोल संकाय खोलने की मांग की गई जिसे मंत्रा  शर्मा ने शीघ्र पूरा कराने का विश्वास दिलाया। 
 
इस दौरान नगर निगम महापौर  घनश्याम गुर्जर सहित प्रबुद्ध व्यक्ति एवं बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित

Must Read: राजे की माता अमृतानंदमयी देवी से भेंट, कहा- मुझे जयपुर में अम्मा के दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :