आज फिर 3 स्वर्ण पदक: एशियन गेम्स में भारत ने तोड़े पिछले सभी रिकॉर्ड्स, अब तक हुए इतने पदक

एशियन गेम्स में भारत ने तोड़े पिछले सभी रिकॉर्ड्स, अब तक हुए इतने पदक
Asian Games 2023
Ad

Highlights

एशियन गेम्स में भारत का शानदार प्रदर्शन 12वां दिन भी जारी है। भारत ने आज 3 स्वर्ण पदकों पर कब्जा जमाया है। जिसके बाद भारत की झोली में कुल 84 पदक हो गए हैं। 

नई दिल्ली | Asian Games 2023: चीन के होंगझोउ में चल रहे एशियन गेम्स में भारत का शानदार प्रदर्शन 12वां दिन भी जारी है। 

भारत ने आज 3 स्वर्ण पदकों पर कब्जा जमाया है। जिसके बाद भारत की झोली में कुल 84 पदक हो गए हैं। 

आर्चरी में 2 गोल्ड

आज ओजस प्रवीण, अभिषेक वर्मा और प्रथमेश समाधान की तिकड़ी ने आर्चरी के मेंस कंपाउंड इवेंट में भारत को गोल्ड दिलाया। तिकड़ी ने मेस कंपाउंड के रोमांचक फाइनल मुकाबले में साउथ कोरिया टीम को 230-235 से हराया।

वहीं, आर्चरी के कंपाउंड राउंड में ज्योति सुरेखा, अदिति गोपीचंद स्वामी और परनीत कौर की तिकड़ी ने भी देश की झोली में सोना डाला है। फाइनल में चाइनीज ताइपे की टीम को 230-219 से हराया। इससे पहले भारतीय टीम ने सेमीफाइनल में इंडोनेशियाई टीम को 233-229 से और क्वार्टर फाइनल में हॉन्ग कॉन्ग को 231-220 से हराया।

स्क्वॉश में भी गोल्ड

बता दें कि इससे पहले स्क्वॉश में भारत की दीपिका पल्लीकल और हरिंदर पाल सिंह ने मिक्स्ड टीम में गोल्ड जीता। मिक्स्ड डब्ल्स में मलेशिया की मोहम्मद शाफिक और आइफा अजमान की जोड़ी को 2-0 से हराया।

19वें एशियन गेम्स में भारतीय खिलाड़ियों की ऐतिहासक विजय के चलते भारत पदक तालिका में चौथे स्थान पर है। 

बता दें कि बीते दिन भारत 3 स्थान पर पहुंच गया था, लेकिन साउथ कोरिया ने बाजी मारते हुए भारत को पीछे कर दिया है, लेकिन इस लिस्ट में चीन सबसे ऊपर बना हुआ है। 

पुराने सभी रिकॉर्ड ध्वस्त

एशियन गेम्स में भारत ने अपने पिछले सभी रिकॉडर््स को ध्वस्त कर दिया है। इस बार भारत ने अब तक 84 मेडल जीत लिए हैं और अभी और मेडल्स आने की उम्मीद है।

भारत ने अब तक 21 गोल्ड, 31 सिल्वर, 32 कांस्य पदक जीत लिए हैं। ये भारत का अबतक का सबसे बेस्ट प्रदर्शन रहा है। इससे पहले 2018 एशियन गेम्स में भारत ने 70 मेडल जीते थे, जिसमें 16 स्वर्ण पदक शामिल थे।

Must Read: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत ने हार का इल्जाम बल्लेबाजों पर लगाया

पढें खेल खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :