राजस्थान: क्या मुख्य सचिव चला रहे सरकार? विपक्ष पर मुख्यमंत्री ने किया पलटवार कहा आचार संहिता में काम कौन करता है

क्या मुख्य सचिव चला रहे सरकार? विपक्ष पर मुख्यमंत्री ने किया पलटवार कहा आचार संहिता में काम कौन करता है
मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने किया पलटवार
Ad

Highlights

  • कांग्रेस सरकार ने जल जीवन मिशन की योजना को पटरी से उतार दिया। इस योजना को 2023 तक पूरा करना था, लेकिन बीच में लटक रही है।
  • हर बार गर्मी के मौसम में राजस्थान में हीटवेव का प्रकोप होता है। हमने प्रभारी सचिवों को 28 और 29 मई को जिलों में भेजे है। पार्टी के विधायकों, सांसदों और कार्यकर्ताओं को भी जनता की मदद करने के लिए आह्वान किया
जयपुर | मुख्य सचिव पंत के पैरेलल सरकार चलाने के विपक्ष के आरोपों पर सीएम भजनलाल शर्मा ने तीखा प्रत्युत्तर किया है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कहने को कुछ बात नहीं है। अब बताइए आचार संहिता में कौन काम करेगा? आचार संहिता में सरकारी तंत्र ही काम करता है। 
 
आचार संहिता किस बात की होती है। यह उनको (विपक्ष को) सोचना चाहिए। एक इंटरव्यू के दौरान सीएम ने कहा कि विपक्ष के पास बातो के अलावा कोई आधार नहीं है।
 
मुख्यमंत्री के चुनाव प्रचार में भारत भ्रमण में व्यस्त होने और प्रदेश में पानी बिजली संकट में ध्यान नहीं देने के आरोपों पर सीएम भजनलाल ने कहा-विपक्ष का आधार होता है, वह केवल कहने का होता है। कांग्रेस सरकार ने 2022-23 में अगस्त-सितंबर में बिजली ली। 
 
उसे मई जून जुलाई में लौटाने का समझौता किया था। मई,जून और जुलाई में सबसे ज्यादा बिजली की आवश्यकता होती है। उस समय बिजली लौटाने का समझौता कर रहे हो, यह कौनसी दूरदर्शिता थी? 
 
आप अगस्त सितंबर में बिजली लेकर जून के महीने में बिजली लौटाने का समझौता कर रहे हो। यह राजस्थान की जनता के प्रति कैसा कुल्हाड़ी का वार कर रहे हो। इस पर सोचना चाहिए था।
 
सीएम ने कहा
 
कांग्रेस सरकार ने जल जीवन मिशन की योजना को पटरी से उतार दिया। इस योजना को 2023 तक पूरा करना था, लेकिन बिच में लटक रही है। इन्होंने कहीं काम नहीं किया, अगर काम किया तो केवल भ्रष्टाचार करने का किया। जल जीवन मिशन में भी खूब भ्रष्टाचार किया।
 
गर्मी से मौतों पर मुआवजे के सवाल पर बोले सीएम
 
गर्मी से होने वाली मौतों पर मुआवजे के सवाल पर सीएम ने कहा- गर्मी के मौसम में हमने व्यवस्थाएं की हैं। हमने सभी कलेक्टरों और प्रभारी सचिवों को सभी व्यवस्थाएं करने के लिए कहा है। हर बार गर्मी के मौसम में राजस्थान में हीटवेव का प्रकोप होता है। हमने प्रभारी सचिवों को 28 और 29 मई को जिलों में भेजे है। पार्टी के विधायकों, सांसदों और कार्यकर्ताओं को भी जनता की मदद के लिए करने के लिए आहन किया।
 
यह साल पानी और बिजली पर काम के लिए है
 
सीएम ने कहा- यह साल बिजली और पानी के लिए है, वो इसलिए है क्योंकि यहां जीवन के स्त्रोत जल और बिजली दोनों की जरूरत है। इसी से हमारा उद्योग, पर्यटन चलेगा, इसी से योजनाएं बनेगी। पानी के लिए हम जल स्वावलंबन के माध्यम से पुराने रिसोर्स को फिर से जीवित करेंगे। पानी की नई योजनाएं और सोर्स तलाशेंगे। सिंचाई, उद्योग और पीने के लिए पानी की व्यवस्था करेंगे। अगले आने वाले दो साल में हम बिजली के क्षेत्र में आत्मनिर्भर हो जाएंगे।
 
इस बार भी राजस्थान में हम 25 सीटें जीतेंगे, अटकलें तो 2014 और 2019 में भी लगी थीं
 
राजस्थान में 25 लोकसभा सीटें नहीं जीतने और सीएम के तौर पर बड़ी परीक्षा के सवाल पर भजनलाल शर्मा ने कहा- पार्टी के हर कार्यकर्ता ने काम किया है। मैं मानता हूं और हमेशा कहता भी हूं कि 2014 में भी 25 सीट आई थी, 2019 में 25 सीट आई थी और अब 2024 में भी हम 25 सीटों पर जीतेंगे। कम सीटें आने की आंकने और अनुमान तो 2014 और 2019 में भी खूब लगाए गए थे, लेकिन रिजल्ट क्या रहा। इसलिए रिजल्ट आने दीजिए सब साफ हो जाएगा।
 
लोगों को पीएम के वादों और काम पर विश्वास
 
उन्होंने कहा- जहां भी मैं गया हूं, मुझे लगता है कि देश के लोगों ने पीएम नरेंद्र मोदी पर विश्वास किया है। प्रधानमत्री पर जनता विश्वास इसलिए करती है की उनकी कही बात सही साबित होती है , 2014 के बाद लोगों ने बदलते हुए भारत को देखा है। यही लोगों के पीएम पर विश्वास का सबसे बड़ा आधार है।
 
भ्रष्टाचार करने वालों को नहीं छोड़ेंगे
 
सीएम ने कहा- सरकार में बहुत से अफसर कड़ी मेहनत और लगन से काम करने वाले हैं। ईमानदारी से काम करने वाले हैं। उनको प्रोत्साहित किया जाएगा। जो लोग ऐसे होंगे जिन अधिकारियो ने भ्रष्टाचार एवं काम नहीं किया है उनकी खेर नहीं है |
 
पेपर लीक में कितना ही बड़ा ​आदमी शामिल क्यों न हो, उसे छोड़ेंगे नहीं
 
पेपर लीक में बड़ी मछलियों पर कार्रवाई के सवाल पर कहा- हमें 90 दिन काम करने का मौका मिला। आचार संहिता लग गई। मैंने सदन में भी कहा और जनता के बीच में भी कहा है। कोई कितना बड़ा व्यक्ति हो, पेपर लीक मामले में शामिल है।  
 
उसने भ्रष्टाचार किया है तो उसे जेल भेजेंगे। जिन्होंने युवाओं की आंखों में आंसू लाने का काम किया, जिन्होंने बच्चों को धोखा दिया हम उनमें से किसी को नहीं छोड़ा जाएगा। 

Must Read: बेनीवाल ने मतदान से पहले जनता के लिए खोल दिया पिटारा, किसानों की संपूर्ण कर्ज माफी, टोल मुक्त राजस्थान का किया वादा

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :