दिया कुमारी का सीकर रोड का दौरा: जलभराव की समस्या का इस मानसून से पहले समाधान हो, निर्माण कार्य समय पर पूरा करे

जलभराव की समस्या का इस मानसून से पहले समाधान हो, निर्माण कार्य समय पर पूरा करे
दिया कुमारी का सीकर रोड का दौरा
Ad

Highlights

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारीके निर्देशों के बाद एनएचएआई ने इसके समाधान हेतु फ्लाइओवर के नीचे सीसी सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया है

जयपुर । उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने शुक्रवार शाम को सीकर रोड के जलभराव और जाम लगने वाले प्वाइंट्स का दौरा किया। इस दौरान एनएचएआई के अधिकारी साथ रहे।

उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी ने 14 नंबर पुलिया के नीचे चल रहे कार्य की प्रगति का जायज़ा लिया और अधिकारियों को निर्देश दिये की इस मानसून से पहले इन कामों को पूरा करें।

ग़ौरतलब है कि वीकेआई 14 नंबर पर जलभराव के कारण सड़क टूट जाती है और यहाँ जाम रहता हैं। वर्षों पुरानी इस समस्या से यहाँ के स्थानीय निवासियों एवं सीकर रोड़ से गुज़रने वाले लोगो को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उप मुख्यमंत्री ने पिछली विजिट के दौरान एनएचएआई के अधिकारियों को इस समस्या का स्थाई समाधान के निर्देश दिए थे। 


उप मुख्यमंत्री दिया कुमारीके निर्देशों के बाद एनएचएआई ने इसके समाधान हेतु फ्लाइओवर के नीचे सीसी सड़क का निर्माण कार्य शुरू करवा दिया है। 


इसके साथ ही 14 नंबर एरिया का सर्वे करवाकर ड्रेनेज प्लान तैयार करवा  लिया गया है जिसके अनुसार ड्रेनेज का निर्माण करवाया जाएगा, जिससे जलभराव की समस्या का समाधान होगा।

लगभग 192 करोड़ की लागत से फ्लाइओवर और ड्रेनेज सिस्टम विकसित होंगे
सीकर रोड पर लगने वाले जाम एवम् जल भराव की वर्षों पुरानी समस्या के स्थायी समाधान के लिए उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी के निर्देशों के बाद  लगभग 192 करोड़ की लागत से एनएचएआई द्वारा नींदड़ और टोडी मोड़ पर फ्लाइओवर मय ड्रेनज सिस्टम और सर्विस लाइन विकसित किए जा रहे हैं। इनके वर्क ऑर्डर जारी किए जा चुके हैं और निर्माण लगभग 2025 तक पूरा हो जाएगा।

इस दौरान उप मुख्यमंत्री ने जेडीए के अधिकारियों को पूरे एरिया के लिये बेहतर ड्रेनेज प्लान तैयार कर यथाशीघ्र क्रियान्वित करवाने के निर्देश दिये।
 
इस दौरान संबंधित अधिकारी एवं स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

Must Read: कर्नाटक के कारण खत्म नहीं हो रहा है राजस्थान का नाटक, आज रंधावा जयपुर में मीटिंग लेंगे लेकिन पायलट जयपुर से बाहर

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :