दूसरी लिस्ट में राजे समर्थकों की भरमार: टिकट कटा तो मौन, जब मिला टिकट तो खिल गया वसुंधरा राजे का चेहरा

टिकट कटा तो मौन, जब मिला टिकट तो खिल गया वसुंधरा राजे का चेहरा
Ad

Highlights

दूसरी लिस्ट जारी होते ही पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) का चेहरा भी खिल गया है और खिले भी क्यों न, उनके समर्थक नेताओं को टिकट जो मिल गए हैं। 

जयपुर | भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान में अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। जिसमें 83 प्रत्याशियों के नाम उजागर कर दिए हैं।

दूसरी लिस्ट जारी होते ही पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) का चेहरा भी खिल गया है और खिले भी क्यों न, उनके समर्थक नेताओं को टिकट जो मिल गए हैं। 

भाजपा की पहली लिस्ट में राजे समर्थक नेताओं को दरकिनार कर उनके टिकट काट दिए गए थे। जिसके बाद उन नेताओं में तो भारी रोष था ही साथ ही राजे ने भी गंभीर मुद्रा धारण कर चुपी साध रखी थी।

लेकिन शनिवार को जैसे ही भाजपा की दूसरी लिस्ट में राजे के खेमे को जगह मिली तो उनकी भी मुस्कान लौट आई। 

भाजपा की दूसरी लिस्ट में 83 प्रत्याशियों में 27 नाम तो वसुंधरा राजे खेमे के बताए जा रहे है।

ऐसे में अब ये चर्चा भी हो रही है कि राजे को लेकर भाजपा के गरम तेवर अब नरम पड़ गए हैं। पार्टी ने राजे की जनशक्ति को भाप लिया है। 

राजे के इन समर्थकों को मिला मौका

भाजपा की दूसरी लिस्ट में जयपुर के मालवीय नगर से विधायक कालीचरण सराफ के अलावा, प्रताप सिंघवी, सिद्धी कुमारी, अनिता भदेल, श्रीचंद कृपलानी, कैलाश वर्मा, मंजू बाघमार, संतोष अहलावत, सामाराम गरासिया, गोविंद प्रसाद, कालूराम मेघवाल, नरेंद्र नागर, बिहारीलाल बिश्नोई, कैलाश मीणा, पुष्पेन्द्र सिंह, नरपत राजवी, ओटाराम देवासी, संतोष बावरी, गोपीचंद मीण, छगन सिंह, शोभा चौहान, अभिषेक मटोरिया, जगसीरामकोली, रामस्वरूप लांबा, मानसिंह किनसरिया और गुरदीप शाहपीणी के नाम शामिल है।

पहली लिस्ट में काटे गए थे इन नेताओं के नाम

गौरतलब है कि भाजपा ने अपनी पहली लिस्ट में वसुंधरा राजे के कई समर्थकों के नाम उड़ा दिए थे। जिनमें जयपुर की झोटवाड़ा सीट से राजपाल सिंह शेखावत और जयपुर की ही विद्याधर नगर सीट से नरपत सिंह राजवी के अलावा भरतपुर की नगर सीट से अनिता सिंह गुर्जर का भी टिकट काट दिया था।

ऐसे में सभी नेताओं ने बगावती तेवर दिखाए थे और अनिता सिंह ने तो निर्दलीय चुनाव लड़ने का भी ऐलान कर दिया। 

वहीं भाजपा को अब नरपत सिंह राजवी को टिकट देना पड़ा हैं उन्हें चित्तौड़गढ़ सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। 

Must Read: एक झोंका आया और पंडाल ताश के पत्तों की तरह धराशायी, विधायक वासुदेव देवनानी चोटिल

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :