Rajasthan: जालोर की पूर्व विधायक अमृता मेघवाल का पारीवारिक विवाद थाने पहुंचा, ससुराल पक्ष पर मारपीट का आरोप

जालोर की पूर्व विधायक अमृता मेघवाल का पारीवारिक विवाद थाने पहुंचा, ससुराल पक्ष पर मारपीट का आरोप
Babulal Meghwal and Amrita Meghwal ex mla of jalore rajasthan
Ad

जालोर | राजस्थान में एक और विवादास्पद घटना सामने आई है जहां बीजेपी की पूर्व महिला विधायक अमृता मेघवाल के साथ मारपीट का मामला उजागर हुआ है। यह घटना जालोर में घटी, जहां अमृता मेघवाल ने अपने ससुराल पक्ष पर मारपीट करने का आरोप लगाया है। अमृता मेघवाल ने इस घटना की शिकायत कोतवाली पुलिस थाने में दर्ज कराई है। अमृता और उनके ​पूर्व पति एडवोकेट बाबूलाल मेघवाल में अनबन की बात सामने आ रही है। इन दोनों के एक पुत्री हैं।

जालोर की पूर्व विधायक अमृता मेघवाल का पारिवारिक विवाद थाने पहुंचा

रविवार को जालोर की पूर्व विधायक अमृता मेघवाल ने अपने पूर्व पति बाबूलाल, ससुर हेमाराम, चाचा ससुर शिवलाल सोलंकी और देवर कैलाश पर मारपीट और दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया है। दूसरी ओर, ससुराल पक्ष के शिवलाल सोलंकी ने भी क्रॉस केस दर्ज कराते हुए शर्ट फाड़ने और मारपीट करने का आरोप लगाया है।

अमृता मेघवाल, जो एक सफल बिजनेसवुमन भी हैं और जयपुर में अर्थसन फार्मास्युटिकल कंपनी चलाती हैं, अक्सर रिव्यू मीटिंग्स में शामिल होती हैं। रविवार को जिला अस्पताल में मेडिकल के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए वे रो पड़ीं।

महिला थाना प्रभारी सरिका ने बताया कि अमृता मेघवाल रविवार देर शाम थाने पहुंचीं और उनका मेडिकल कराया गया। पुलिस दोनों मामलों की जांच कर रही है।

अमृता मेघवाल का आरोप: गालियां दीं, मारपीट की

अमृता ने कोतवाली थाने में दहेज प्रताड़ना का केस दर्ज कराया और पुलिस टीम उन्हें मेडिकल के लिए जिला अस्पताल लेकर गई। वहां मीडिया से बात करते हुए अमृता ने कहा कि कई सालों से ससुराल पक्ष द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि उनके ससुर और चाचा ससुर ने उन्हें गालियां दीं और देवर ने उनके गाल पर मारा। उन्होंने यह भी कहा कि ससुराल पक्ष ने उनके माता-पिता से लाखों नहीं बल्कि करोड़ों रुपये ऐंठे हैं।

चाचा ससुर का दावा: ताला तोड़ने की कोशिश की, शर्ट फाड़ी

अमृता के चाचा ससुर शिवलाल सोलंकी ने क्रॉस रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया कि अमृता दो औरतों के साथ घर पहुंचीं और ताला तोड़ने की कोशिश की। जब शिवलाल और उनके भाई हेमाराम ने इसका विरोध किया, तो अमृता ने उनकी शर्ट फाड़ दी और हेमाराम को धक्का और थप्पड़ मारा। शिवलाल ने इस घटना के सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को सौंपे हैं।

एडवोकेट पति बाबूलाल से हो चुका है तलाक

अमृता मेघवाल की शादी 2008 में बाबूलाल मेघवाल से हुई थी, लेकिन 2019 में विवाद के बाद वे अलग रहने लगे। 2023 में पारिवारिक न्यायालय ने बाबूलाल के पक्ष में तलाक का फैसला दिया। अमृता मेघवाल जयपुर और दिल्ली में अपनी बेटी के साथ रहती हैं।

कौन हैं अमृता मेघवाल
37 वर्षीया अमृता मेघवाल जालोर की पूर्व विधायक हैं। जालोर निर्वाचन क्षेत्र से 2013 में वे भाजपा उम्मीदवार के रूप में जीतने वाली पहली सबसे कम उम्र की उम्मीदवार हैं। उन्होंने कांग्रेस के रामलाल को 46,800 मतों के अंतर से हराया। उस वक्त जोगेश्वर गर्ग का टिकट काटकर अमृता मेघवाल को दिया गया था। बाद में 2018 में राजनीतिक कार्यों में उनके पति बाबूलाल की दखलअंदाजी और लेनदेन जैसे आरोपों के बीच उनका टिकट काट दिया गया। 

पहले भी हो चुका है हमला

यह पहली बार नहीं है जब अमृता मेघवाल पर हमला हुआ है। 15 अगस्त 2022 को जयपुर से जालोर जाते समय अज्ञात हमलावरों ने उन पर हमला किया था। अजमेर के नारेली पुलिया के पास बोलेरो गाड़ी में आए चार हमलावरों ने उनकी गाड़ी रुकवाई, अपशब्द बोले और पिस्टल दिखाकर हमला किया। इस घटना की सूचना अलवर गेट थाना पुलिस को दी गई और कई कार्यकर्ता भी थाने पहुंचे थे। उस वक्त दी रिपोर्ट में पूर्व विधायक अमृता मेघवाल ने बताया कि हमलावरों ने उनकी गाड़ी को ओवरटेक कर रोकवाया और बंदूक तानकर अपशब्द बोले। हमलावरों ने जातिसूचक शब्दों का भी प्रयोग किया। इस घटना के बाद अमृता ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। फरवरी 2024 में, उन्होंने अपनी सुरक्षा की मांग करते हुए गृहराज्यमंत्री जवाहरसिंह बेढ़म को कार्यवाही की मांग की थी।

Must Read: आनंदपाल की बेटी चीनू ने रची थी साजिश, इंटरपोल की मदद से गिरफ्तारी की तैयारी 

पढें राजस्थान खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News) के लिए डाउनलोड करें thinQ360 App.

  • Follow us on :